हरियाणा में कांग्रेस की पहली सूचीः हुड्डा, सुरजेवाला और बिश्नोई सहित 84 को टिकट, शैलजा और पूर्व अध्यक्ष तंवर का नाम नहीं

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 3, 2019 01:06 PM2019-10-03T13:06:56+5:302019-10-03T13:06:56+5:30

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की मुहर लगने के बाद बुधवार देर रात जारी उम्मीदवारों की पहली सूची में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा और पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर का नाम नहीं है, हालांकि इन दोनों के भी चुनाव लड़ने की अटकलें चल रही हैं।

First list of Congress in Haryana: 84 tickets including Hooda, Surjewala and Bishnoi, name of Shailaja and former president Tanwar | हरियाणा में कांग्रेस की पहली सूचीः हुड्डा, सुरजेवाला और बिश्नोई सहित 84 को टिकट, शैलजा और पूर्व अध्यक्ष तंवर का नाम नहीं

उम्मीदवारों की पहली सूची में प्रमुख नाम पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा का है जिन्हें गढ़ी सांपला किलोई सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

Highlightsपार्टी ने केवल एक मौजूदा विधायक को छोड़कर बाकी सब को टिकट दिया है। सूत्रों का कहना है कि शेष छह सीटों के लिए बृहस्पतिवार को उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकती है।

कांग्रेस ने मैराथन बैठकों और काफी मंथन के बाद हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है जिसमें वरिष्ठ नेताओं भूपेंद्र सिंह हुड्डा, रणदीप सुरजेवाला और कुलदीप बिश्नोई सहित 84 लोगों के नाम हैं।

पार्टी ने केवल एक मौजूदा विधायक को छोड़कर बाकी सब को टिकट दिया है। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की मुहर लगने के बाद बुधवार देर रात जारी उम्मीदवारों की पहली सूची में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा और पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर का नाम नहीं है, हालांकि इन दोनों के भी चुनाव लड़ने की अटकलें चल रही हैं।

सूत्रों का कहना है कि शेष छह सीटों के लिए बृहस्पतिवार को उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकती है। उम्मीदवारों की पहली सूची में प्रमुख नाम पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा का है जिन्हें गढ़ी सांपला किलोई सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला कैथल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। वह इसी सीट से वर्तमान में विधायक भी हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के दोनों पुत्रों कुलदीप बिश्नोई और चंद्र मोहन को कांग्रेस ने टिकट दिया है। बिश्नोई हिसार की आदमपुर सीट से वहीं उनके भाई और पूर्व उप मुख्यमंत्री चंद्र मोहन पंचकुला से चुनाव लड़ेंगे।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष किरण चौधरी तोशाम से चुनाव लड़ेंगी। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप शर्मा को पार्टी ने गनौर सीट से प्रत्याशी घोषित किया है। राज्य सरकार के पूर्व मंत्री आफताब अहमद को नूंह से उम्मीदवार बनाया गया है। हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस के 17 विधायक हैं, जिनमें से पार्टी ने केवल रेणुका विश्नोई को उम्मीदवार नहीं बनाया है, जो हांसी से विधायक हैं।

राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी। 

Web Title: First list of Congress in Haryana: 84 tickets including Hooda, Surjewala and Bishnoi, name of Shailaja and former president Tanwar

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे