पीएम मोदी से मिलने संसद पहुंचे सीएम नीतीश, कहा-कृषि कानून पर बातचीत जारी, समाधान जल्द, हम सरकार के साथ हैं

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 11, 2021 07:54 PM2021-02-11T19:54:36+5:302021-02-11T19:56:08+5:30

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किसानों के आंदोलन पर कहा कि हम सरकार के साथ हैं, वार्ता का रास्ता अपना कर सही कदम उठाया गया, जल्द समाधान निकलने की उम्मीद है।

Delhi Bihar CM Nitish Kumar called on PM Narendra Modi today farmer kisan punjab jdu bjp nda | पीएम मोदी से मिलने संसद पहुंचे सीएम नीतीश, कहा-कृषि कानून पर बातचीत जारी, समाधान जल्द, हम सरकार के साथ हैं

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा, ‘‘आशा है जल्द ही मुद्दे का समाधान हो जाएगा।’’ (photo-ani)

Highlightsकृषि कानूनों का लक्ष्य किसानों को फायदा पहुंचाना है, यह उनके खिलाफ नहीं है।नीतीश ने कृषि कानूनों पर जल्द समाधान की आशा जताई है।किसान यूनियनों के साथ बातचीत करने का सही रास्ता अपनाया है।

नई दिल्लीः बिहार के मुख्यमंत्री और जद(यू) नेता नीतीश कुमार ने तीनों कृषि कानूनों का समर्थन करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि ये कानून किसानों के हित में हैं, उनके खिलाफ नहीं हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी मुद्दे पर सरकार के साथ है और केंद्र ने तीनों कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रही किसान यूनियनों के साथ बातचीत करने का सही रास्ता अपनाया है।

कुमार ने कहा, ‘‘आशा है जल्द ही मुद्दे का समाधान हो जाएगा।’’ केंद्र के तीन कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने की मांग को लेकर पिछले दो महीने से ज्यादा समय से दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर हजारों किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। नीतीश कुमार ने राजद समेत प्रतिद्वंद्वी दलों के बिहार में सरकार के अपना कार्यकाल पूरा नहीं करने के दावों पर भी कटाक्ष किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर इन सबसे उन्हें (विपक्ष को) पूरा प्रचार मिल रहा है तो इसमें कुछ गलत नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे नेता वास्तविकता से अनभिज्ञ हैं। पिछले साल नवंबर में बिहार में सरकार बनाने के बाद कुमार की मोदी से यह पहली मुलाकात है। बिहार के मुख्यमंत्री ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताते हुए कहा कि उन्होंने कोई खास मांग नहीं की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

Web Title: Delhi Bihar CM Nitish Kumar called on PM Narendra Modi today farmer kisan punjab jdu bjp nda

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे