'कोरोना बीमारी नहीं, अल्लाह की ओर से दी जा रही गुनाहों की सजा है', सपा सांसद ने ये बयान देकर मस्जिद खोलने की मांग की

By पल्लवी कुमारी | Published: July 22, 2020 09:16 AM2020-07-22T09:16:56+5:302020-07-22T09:16:56+5:30

Coronavirus in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 51 हजार 160 केस हैं। वहीं कोविड-19 से 1229 लोगों की मोत हुई है। प्रदेश में अब तक 31855 लोग पूरी तरह वायरस से ठीक हो चुके हैं।

COVID-19 Not Disease But Punishment For Our Sins By God: Samajwadi Party MP Shafiqur Rahman | 'कोरोना बीमारी नहीं, अल्लाह की ओर से दी जा रही गुनाहों की सजा है', सपा सांसद ने ये बयान देकर मस्जिद खोलने की मांग की

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) (फाइल फोटो)

Highlightsसपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा है कि कोरोना वायरस से बचने का सबसे अच्छा तरीका है कि अल्लाह से माफी मांगी जाए। सपा सांसद ने कहा- मस्जिद और ईदगाह में नमाज पढ़ने की इजाजत मिलनी चाहिए ताकी कोरोना वायरस के खात्मा किया जा सके।

संभल/उत्तर प्रदेश:समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) ने कोरोन वायरस (Coronavirus) को लेकर कहा है कि यह कोई बिमारी नहीं है। सपा नेता शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा, ''कोरोना वायरस कोई बीमारी नहीं है बल्कि यह हमारे गुनाहों की सजा है, जो अल्लाह हमें दे रहा है।'' 19 जुलाई 2020 को इस बयान के साथ वाला वीडियो सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का वायरल हुआ था। इस बार उन्होंने फिर से न्यूज एजेंसी एएनआई को यही बयान दिया है। 

बकरीद के मौके पर बाजार खुलने चाहिए, ताकी लोग कुर्बानी दे सके: सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क

इस बयान को देने के बाद सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने मस्जिद और ईदगाह खोलने की मांग की। 19 जुलाई वाले वायरल वीडियो में सपा सांसद को कहते हुए सुना जा सकता है कि बकरीद के मौके पर बाजार खुलने चाहिए ताकि लोग कुर्बानी के लिए जानवर खरीद सके। मस्जिद और ईदगाह में नमाज पढ़ने की इजाजत मिलनी चाहिए ताकी कोरोना वायरस के खात्मा किया जा सके।

अगर अल्लाह ने माफ कर दिया तो हम सब कोरोना से बच जाएंगे: सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क

सपा नेता रहमान ने कहा है कि कोरोना वायरस से बचने का सबसे अच्छा तरीका है कि अल्लाह से माफी मांगी जाए। अगर अल्लाह ने माफ कर दिया तो हम सब कोरोना से बच जाएंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सपा सांसद ने कहा, अगर सरकार हमें मस्जिद और ईदगाह में नमाज पढ़ने की इजाजत देती है तो हम कोविड-19 और लॉकडाउन के नियमों का सारा पालन करेंगे। 

<a href='https://www.lokmatnews.in/topics/samajwadi-party/'>समाजवादी पार्टी</a> (SP) (प्रतीकात्मक तस्वीर)
समाजवादी पार्टी (SP) (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सपा सांसद रहमान ने कहा, अगर सरकार मस्जिद और ईदगाह में नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं देती है तो हम अपने घरों में नमाज अदा करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने सरकार के सामने स्जिद में नमाज पढ़ने की अनुमति के लिए प्रस्ताव रखा है। सरकार की ओर से इसपर जो भी फैसला किया जाएगा हम उसका पालन करेंगे। यह वक्त आपसी बैर रखने का नहीं है। 

उन्होंने कहा, हम अभी तक कोरोना वायरस का इलाज नहीं खोज पाए हैं...इसलिए मैं कह रहा हूं कि ये कोई बीमारी नहीं है बल्कि हमारे पापों की सजा ऊपर वाला हमें दे रहा है। अगर हम उसकी माफी अपने ऊपर वाले से मांग ले तो हम इससे मुक्त हो जाएंगे। 

Coronavirus in Uttar Pradesh उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के ताजा अपडेट

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 51 हजार 160 केस हैं। वहीं कोविड-19 से 1229 लोगों की मोत हुई है। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 37 और कोविड-19 मरीजों की मौत हुई है। 24 घंटों में प्रदेश में संक्रमण के 2151 नए मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मंगलवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित 37 और लोगों की मौत हो गई है। इनमें सबसे ज्यादा 8 मौतें कानपुर नगर में हुई हैं। बुलेटिन में कहा गया है कि इसके अलावा लखनऊ में पांच, मुरादाबाद में चार, उन्नाव में तीन, मेरठ और झांसी में दो-दो और हमीरपुर, बागपत, कन्नौज, कौशांबी, हरदोई, देवरिया, संत कबीर नगर, प्रयागराज, बिजनौर, बुलंदशहर, रामपुर, वाराणसी और गाजियाबाद में एक-एक मरीज की मौत हो गई।

(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

इसके अनुसार प्रदेश में अब तक 1229 लोगों की कोविड-19 संक्रमण से मौत हो चुकी है। प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 2151 नए मामले भी सामने आए हैं। इनमें कानपुर नगर में सबसे ज्यादा 230 मरीज पाए गए हैं। इसके अलावा लखनऊ में 212, झांसी में 151, वाराणसी में 95 और मुरादाबाद में 90 नए मरीज सामने आए हैं। इस अवधि में 1024 मरीज पूरी तरह ठीक भी हुए हैं। प्रदेश में अब तक 31855 लोग पूरी तरह उपचारित होकर घर जा चुके हैं। प्रदेश में इस समय उपचाराधीन मामलों की कुल संख्या 20204 है। 

Web Title: COVID-19 Not Disease But Punishment For Our Sins By God: Samajwadi Party MP Shafiqur Rahman

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे