कांग्रेस अधिवेशन में अध्यक्ष राहुल गांधी का भाषण एक पराजित व्यक्ति की लफ्फाजी: केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

By IANS | Published: March 19, 2018 05:47 AM2018-03-19T05:47:26+5:302018-03-19T05:47:26+5:30

सीतारमण ने कहा, "राहुल का भाषण विफल व्यक्ति की लफ्फाजी लगती है जिसमें कोई सार-तत्व नहीं है। लेकिन, इसके सारविहीन होने के बावजूद कुछ बिंदुओं पर जवाब देना होगा।" 

Congress Rahul Gandhi's speech at a Congress convention: A defamation rhetoric: Union Defense Minister Nirmala Sitharaman | कांग्रेस अधिवेशन में अध्यक्ष राहुल गांधी का भाषण एक पराजित व्यक्ति की लफ्फाजी: केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

कांग्रेस अधिवेशन में अध्यक्ष राहुल गांधी का भाषण एक पराजित व्यक्ति की लफ्फाजी: केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली, 18 मार्च। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को कहा कि कांग्रेस अधिवेशन में पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी का भाषण एक पराजित व्यक्ति की लफ्फाजी है। उन्होंने राहुल द्वारा दी गई पांडव-कौरव की उपमा पर सवाल उठाया और कांग्रेस पर हिंदू परंपराओं का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया। सीतारमण ने कहा, "राहुल का भाषण विफल व्यक्ति की लफ्फाजी लगती है जिसमें कोई सार-तत्व नहीं है। लेकिन, इसके सारविहीन होने के बावजूद कुछ बिंदुओं पर जवाब देना होगा।" 

उन्होंने पूछा, "पांडव कौन है और कौरव कौन है? यह (कांग्रेस) वह पार्टी है जो हिंदुओं और हिंदू परंपराओं का मजाक उड़ाती है।" सीतारमण ने यह भी कहा कि कांग्रेस 1984 के सिख विरोधी दंगों के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने पार्टी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "गांधी का बयान हल्के फुल्के अंदाज में की गई टिप्पणी है जो उपहास उड़ाने के प्रयास में निम्न स्तर पर चली गई।" 

उत्तर प्रदेश और बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हाल ही में हुई हार पर टिप्पणी को लेकर उन्होंने कहा, "हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि कांग्रेस उम्मीदवारों की इन जगहों पर जमानत जब्त हो गई है।"

राहुल गांधी ने कांग्रेस अधिवेश को संबोधित करते हुए रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार का मुकाबला नहीं कर रहे हैं बल्कि वह स्वयं में एक भ्रष्टाचार हैं। उनके नीचे देश का नियंत्रण भ्रष्ट लोगों के हाथों में है।  गांधी ने भाजपा और आरएसएस की तुलना कौरवों से की और कहा कि ये दोंनों सत्ता के लिए झगड़ने वाले हैं। 
 

Web Title: Congress Rahul Gandhi's speech at a Congress convention: A defamation rhetoric: Union Defense Minister Nirmala Sitharaman

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे