Congress protests against agricultural bill, police charge sticks on protesters | कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठी चार्ज
कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

नए कृषि कानूनों के विरोध में मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ राजभवन घेरने जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री द्वव कमलनाथ एवं दिग्विजय सिंह को पुलिस ने अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तार कर लिया. इस के पूर्व प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज करने के साथ-साथ आंसू गैस के गोले छोड़े और वाटर कैनन का प्रयोग किया. इसमें कांग्रेस के कई कार्यकर्ता घायल हो गए.

अपनी योजना के आनुसार कांग्रेस के प्रदर्शनकारी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के नेतृत्व में रोशनपुरा से राजभवन की तरफ आगे बढ़ने लगे तो उन्हें पुलिस ने रोकने का प्रयत्न किया. इसकों लेकर पुलिस ने लाठी चार्ज करने के साथ-साथ आंसू गैस के गोले छोड़े और वाटर कैनन से डंडे पानी की बौछारें की. लाठली चार्ज के दौरान कांग्रेस के कई प्रदर्शनकारियों को चोटें भी आई.बाद में पूर्व मुख्यमंत्री द्वय दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के साथ-साथ विधायक कुणाल चौधरी और पूर्व मंत्री व विधायक जयवर्द्वन सिंह समेत तमाम नेताओं को गिरफ्तार कर लिया. 

कमलनाथ और कांग्रेस ने की निंदा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ट्वीट कर प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े जाने और बलप्रयोग की निंदा करते हुए कहा कि, किसानो के समर्थन में आज मध्यप्रदेश के भोपाल में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हजारों किसान भाइयों व कांग्रेसजनो पर शिवराज सरकार के ईशारे पर किए गए बर्बर लाठीचार्ज, आंसू गैस व वाटर केनन छोड़े जाने की व गिरफ़्तारी की कड़ी निंदा करता हूं.

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने लाठी चार्ज की निंदा करते हुए अपने ट्विटर हैंडल से लिखा है, कांग्रेस कार्यकतार्ओं पर लाठीचार्ज, शिवराज की तानाशाही ने ब्रिटिश राज की याद दिलाई; भोपाल में शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर शिवराज का लाठीचार्ज, आंसू गैस और वाटर कैनन का उपयोग करना गुलामी काल में अंग्रेजों द्वारा किये दमन की याद दिलाता है. शिवराज जी, आपकी उल्टी गिनती शुरू है. एक और ट्वीट में मध्यप्रदेश कांग्रेस ने कहा कि प्रदर्शन कारियों पर हुए अत्याचार के कारण एक कांग्रेस कार्यकर्ता की उगली कटकर अलग होर्ता हैं.

Web Title: Congress protests against agricultural bill, police charge sticks on protesters

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे