राजस्थान में BTP विधायक ने लगाया गहलोत सरकार पर परेशान करने का आरोप, घर से निकलने से रोक रही है पुलिस

By अनुराग आनंद | Published: July 14, 2020 02:10 PM2020-07-14T14:10:42+5:302020-07-14T14:10:42+5:30

सचिन पायलट को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व डिप्टी सीएम पद से हटा दिया गया है। इसके अलावा, बागी हुए विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा को भी मंत्री पदों से हटाया गया है।

BTP MLA in Rajasthan accused Gehlot government of harassing him, police is preventing him from leaving home | राजस्थान में BTP विधायक ने लगाया गहलोत सरकार पर परेशान करने का आरोप, घर से निकलने से रोक रही है पुलिस

बीटीपी राजस्थान विधायक (फाइल फोटो)

Highlightsगोविंद सिंह डोटासरा को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी का नया अध्यक्ष बनाया गया है।बीटीपी विधायक ने कहा कि उन्हें घर से निकलने से राजस्थान पुलिस रोक रही है।विधायक दल की बैठक में मौजूद 102 MLA ने निर्विरोध तौर पर सचिन पायलट को पार्टी से बाहर निकालने की मांग की है। 

जयपुर:राजस्थान में जारी सियासी ड्रामे के बीच सचिन पायलट को राजस्थान में उप-मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया है। इसकी घोषणा कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने की है। साथ ही सचिन पायलट को राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष पद से भी हटाया गया है। इस बीच बीटीपी के एक विधायक ने कहा है कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार की पुलिस मुझे परेशान कर रही है। 

बीटीपी विधायक ने कहा है कि राजस्थान पुलिस उन्हें घर से निकलने से रोक रही है। यही नहीं उनके गाड़ी के आगे पीछे दो गाड़ी पुलिस हमेशा उनपर नजर रख रही है। जैसे ही विधायक घर से निकलते हैं राजस्थान पुलिस के जवान उनकी गाड़ी की चाभी निकाल ले रहे हैं। उन्हें घर से निकलने से रोका जा रहा है।

गोविंद सिंह डोटासरा को पायलट की जगह पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बने-

रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि गोविंद सिंह डोटासरा को पायलट की जगह पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की लगातार आज दूसरी बैठक में सचिन पायलट शामिल नहीं हुए। इसके बाद ये कार्रवाई की गई है। इसके अलावा बागी हुए विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा को भी मंत्री पदों से हटाया गया है।

इस कदम के कयास पहले से लगाए जा रहे थे। दरअसल सोमवार से ही कांग्रेस की ओर से कहा जा रहा है कि पार्टी के नेतृत्व की ओर से कई बार सचिन पायलट को मनाने की कोशिशें हो चुकी हैं। सूत्रों के अनुसार जयपुर के फेयरमॉन्ट होटल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मौजूद 102 MLA ने निर्विरोध तौर पर सचिन पायलट को पार्टी से बाहर निकालने की मांग की है। 

विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होने वाले विधायकों को कांग्रेस जारी करेगी नोटिस

कांग्रेस ने मंगलवार सुबह 10 बजे बैठक बुलाई थी। जिसमें सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक नहीं पहुंचे थे। कांग्रेस अब विधायक दल की बैठक में नहीं शामिल हुए विधायकों को नोटिस भेजने की तैयारी में है। पार्टी का कहना है कि बार-बार विधायकों को चेतावनी दी गई थी, उनको आने के लिए बोला भी गया था लेकिन फिर भी वो बैठक में शामिल नहीं हुए, ऐसे में पार्टी नोटिस जारी कर सकती है। 

सचिन पायलट (फाइल फोटो)
सचिन पायलट (फाइल फोटो)

सूत्रों ने दावा किया था कि जयपुर के फेयरमोंट होटल में चल रही कांग्रेस विधायक दल (CLP) की बैठक में उपस्थित 102 विधायकों ने मांग की थी कि सचिन पायलट को पार्टी से हटा दिया जाए।

राजस्थान राजनीतिक संकट के बीच नेता सोशल मीडिया पर कर रहे हैं शेरो शायरी 

राजस्थान में जारी राजनीतिक उठा पटक के बीच नेता सोशल मीडिया पर शेरो शायरी के जरिए विरोधी खेमे पर तंज कसने से नहीं चूक रहे हैं। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के करीबी एवं राज्य पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया,  ''मैं बोलता हूं, तो इल्जाम है बगावत का, मैं चुप रहूं तो बड़ी बेबसी सी होती है।'' विश्वेंद्र सिंह के इस ट्वीट पर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने न केवल इस पर दाद दी, बल्कि इसे रिट्वीट भी किया। पूनिया ने इसके साथ ही टिप्पणी की, ''वाह राजा साहब, बेहद खूब, बेअंदाज है आपके निराले अंदाज। आप न तो इल्जाम की परवाह करते हैं, न आप बेबस हो सकते हैं। जय हो, विजय हो आपकी।'' 

Web Title: BTP MLA in Rajasthan accused Gehlot government of harassing him, police is preventing him from leaving home

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे