BJP नेता संबित पात्रा ने दिल्ली के एक अस्पताल में किया प्लाज्मा डोनेट, कहा- कोरोना को हराने के बाद जरूर प्लाज्मा दान करें

By अनुराग आनंद | Published: July 6, 2020 03:11 PM2020-07-06T15:11:46+5:302020-07-06T15:11:46+5:30

28 मई 2020 को संबित पात्रा को गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीजेपी नेता को कोविड-19 के लक्षण सामने आए थे।

BJP leader Sambit Patra donates plasma in a hospital in Delhi, says - donate plasma after defeating Corona | BJP नेता संबित पात्रा ने दिल्ली के एक अस्पताल में किया प्लाज्मा डोनेट, कहा- कोरोना को हराने के बाद जरूर प्लाज्मा दान करें

संबित पात्रा ने कोरोना से ठीक होकर प्लाज्मा डोनेट किया (फाइल फोटो)

HighlightsBJP नेता संबित पात्रा ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में प्लाज्मा डोनेट किया। संबित पात्रा ने प्लाज्मा डोनेट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा था कि सेवा भाव को लेकर आगे बढ़ना है। देश कोरोना संक्रमण के मामले में दुनिया में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से वृद्धि हो रही है। पिछले कुछ दिनों से हर रोज देश में 24 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। देश की राजधानी में भी कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी आई है। इस बीच खबर है कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद भाजपा नेता संबित पात्रा ने प्लाज्मा डोनेट किया है। 

मिल रही जानकारी के मुताबिक, BJP नेता संबित पात्रा ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में प्लाज्मा डोनेट किया। संबित पात्रा ने प्लाज्मा डोनेट कर कहा कि हम सबके लिए स्पष्ट संदेश है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा था कि सेवा को लेकर आगे बढ़ना है। अगर किसी को COVID-19 हुआ था, वो ठीक हो गया है तो जरूर प्लाज्मा डोनेट करें।

28 मई को कोरोना लक्षण सामने आने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए थे संबित पात्रा-

बता दें कि बीजेपी के स्टार राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा कोविड-19 के लक्षण सामने आने के बाद गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए थे। गुरुवार (28 मई) को पात्रा को गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीजेपी नेता को कोविड-19 के लक्षण सामने आए थे।

45 वर्षीय संबित पात्रा समाचार चैनलों की डिबेट में अपनी वाकपटुता के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, कई मौकों पर विरोधी दलों के नेताओं के साथ उनकी तीखी बहस भी देखी गई। आपको जानकर हैरानी होगी कि राजनीति में आने से पहले संबित पात्रा एक सफल चिकित्सक रहे हैं। 

पढ़ें संबित पात्रा का राजनीतिक सफर

2002 में पात्रा ने कटक के उत्कल विश्वविद्यालय से संबद्ध एससीबी मेडिकल कॉलेज से जनरल सर्जरी में मास्टर ऑफ सर्जरी (MS)की थी। इससे पहले उन्होंने 1997 में ओडिशा के संबलपुर के बुरला स्थित वीएसएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल से एमबीबीएस की पढ़ाई की थी। 2003 में वह उन्होंने यूपीएससी कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज क्वालीफाई किया था और दिल्ली के मल्का गंज स्थित हिंदू राव हॉस्पिटल में मेडिकल अधिकारी के तौर पर सेवा देने लगे थे। 

2012 में उन्होंने दिल्ली के कश्मीरी गेट से बीजेपी के उम्मीदवार के तौर पर नगर निकाय चुनाव लड़ा था लेकिन इसमें उन्हें सफलता नहीं मिली थी। इसी समय उन्होंने राजनीति को फुट टाइम करियर बनाने के लिए चिकित्सा अधिकारी वाली नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। 

2010 में उन्हें बीजेपी की दिल्ली इकाई का प्रवक्ता नियुक्त किया गया था। 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के लिए जमकर प्रचार किया और समाचार चैनलों पर छा गए। बीजेपी सत्ता में आई को संबित पात्रा को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बना दिया गया।

 28 अक्टूबर 2017 से पात्रा तेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ONGC)बोर्ड के स्वतंत्र निदेशकों में से एक है। 

Web Title: BJP leader Sambit Patra donates plasma in a hospital in Delhi, says - donate plasma after defeating Corona

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे