अमित शाह बोले, प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचने नहीं दे रही पश्चिम बंगाल सरकार, ममता बनर्जी को लिखा पत्र

By निखिल वर्मा | Published: May 9, 2020 10:46 AM2020-05-09T10:46:15+5:302020-05-09T10:53:05+5:30

अमित शाह ने बताया कि केंद्र ने 200000 से अधिक प्रवासी मजदूरों को घर तक पहुंचाने की सुविधा प्रदान की है और पश्चिम बंगाल के श्रमिक भी वापस जाने के लिए उत्सुक हैं।

‘Bengal govt not allowing trains with migrants to reach state’: Amit Shah | अमित शाह बोले, प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचने नहीं दे रही पश्चिम बंगाल सरकार, ममता बनर्जी को लिखा पत्र

अमित शाह (फाइल फोटो)

Highlightsपश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के 1678 मामले सामने आए हैं जबकि इस वायरस से 160 लोगों की मौत हुई हैकोरोना महामारी संकट के दौरान भी केंद्र सरकार और पश्चिम बंगाल सरकार में राजनीतिक खींचतान जारी है

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर कहा कि प्रवासियों को घर पहुंचाने में राज्य सरकार का सहयोग नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा, पश्चिम बंगाल सरकार प्रवासी मजदूरों को लेकर जाने वाली ट्रेनों को राज्य में पहुंचने की अनुमति नहीं दे रही। ट्रेनों को पश्चिम बंगाल पहुंचने न देना प्रवासी मजदूरों के साथ अन्याय है, इससे उनके लिए और मुश्किलें पैदा होंगी।

इससे पहले पश्चिम बंगाल भाजपा ने शुक्रवार (8 मई) को राज्यपाल जगदीप धपखड़ से भेंट की। बीजेपी ने ममता बनर्जी सरकार पर एक खास समुदाय के ही फंसे लोगों को वापस लाने में रुचि दिखाने तथा कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते देश के विभिन्न हिस्सों से राज्य के प्रवासी श्रमिकों एवं श्रद्धालुओं पर ध्यान नहीं देने का आरोप लगाया।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष की अगुवाई में वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने यहां राज्यपाल से मुलाकात की तथा कोविड-19 संकट से निपटने के राज्य सरकार के तौर तरीके को लेकर शिकायत की। तृणमूल कांग्रेस ने यह कहते हुए भाजपा पर पलटवार किया कि संकट की इस घड़ी में उसे सांप्रदायिक राजनीति से बाज आना चाहिए।

देश में मृतकों की संख्या बढ़कर 1,981 हुई, संक्रमितों की संख्या 59,662 पर पहुंची

देश में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 1,981 हो गई और संक्रमितों की संख्या 59,662 पर पहुंच गई। पिछले 24 घंटों में इस वायरस के कारण 95 लोगों की मौत हुई है और 3,320 नए मामले सामने आए है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 39,834 लोगों का उपचार चल रहा है जबकि 17,846 लोग स्वस्थ्य हो गए हैं और एक मरीज विदेश चला गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘अभी तक करीब 29.91 प्रतिशत मरीज स्वस्थ हुए हैं।’’ संक्रमितों की कुल संख्या में 111 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

Web Title: ‘Bengal govt not allowing trains with migrants to reach state’: Amit Shah

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे