संसद के मानसून सत्र से पहले कराया जाएगा सभी सदस्यों का कोरोना वायरस का टेस्ट, डिजिटल माध्यम से दर्ज होगी उपस्थिति

By सुमित राय | Published: September 10, 2020 04:31 PM2020-09-10T16:31:58+5:302020-09-10T16:31:58+5:30

संसद के मानसून सत्र की शुरुआत 14 सितंबर से हो रही है, लेकिन कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए सत्र में कई अहम बदलाव किए गए हैं।

All members will undergo COVID-19 testing before Monsoon Session of Parliament, says Lok Sabha Speaker Om Birla | संसद के मानसून सत्र से पहले कराया जाएगा सभी सदस्यों का कोरोना वायरस का टेस्ट, डिजिटल माध्यम से दर्ज होगी उपस्थिति

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बताया कि मानसून सत्र से पहले सभी सदस्यों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। (फाइल फोटो)

Next
Highlightsओम बिरला बताया कि सत्र से पहले सभी सदस्यों का कोविड-19 टेस्ट कराया जाएगा।लोकसभा अध्यक्ष बताया कि सांसदों की उपस्तिति एक मोबाइल ऐप से जरिए दर्ज की जाएगी।

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है और बीच 14 सितंबर से शुरू होने जा रहे संसद के मानसून सत्र को लेकर सरकार ने कमर कस ली है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला गुरुवार को बताया कि सत्र से पहले सभी सदस्यों का कोविड-19 टेस्ट कराया जाएगा और सांसदों की उपस्तिति एक मोबाइल ऐप से जरिए दर्ज की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि इस बार 62 प्रतिशत कामों को डिजिटल बना दिया गया है।

लोकसभा लध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, "हम अंततः 100 प्रतिशत डिजिटल हो जाएंगे। संसद के इतिहास में पहली बार सभी सदस्यों ने ऑनलाइन माध्यम से अपने प्रश्न भेजे हैं। हमने अपने 62 प्रतिशत कामों को डिजिटल बना दिया है।"

उन्होंने आगे कहा, "सभी सदस्य कोविड-19 परीक्षण से गुजरेंगे। सांसदों की उपस्थिति एक मोबाइल ऐप के माध्यम से दर्ज की जाएगी। सत्र 14 सितंबर से शुरू होगा। महामारी के बीच यह हमारे लिए चुनौतीपूर्ण है, लेकिन हम खुद को उन लोगों के लिए साबित कर सकते हैं जिनके प्रति हम जवाबदेह हैं।"

14 सितंबर से शुरू होने जा रहा है संसद का मानसून सत्र

बता दें कि इस साल संसद का मानसून सत्र कोरोना वायरस महामारी के कारण देरी से शुरू हो रहा है और इस बार मानसून सत्र की शुरुआत 14 सितंबर से होगी, जो 1 अक्टूबर तक चलेगा। कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए सत्र में कई अहम बदलाव किए गए हैं।

Web Title: All members will undergo COVID-19 testing before Monsoon Session of Parliament, says Lok Sabha Speaker Om Birla

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे