21 BJP leaders including 4 MPs and 1 MLA likely to join TMC, says sources | पश्चिम बंगाल: विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के 4 सांसद समेत 21 नेता हो सकते हैं टीएमसी में शामिल, कैलाश विजयवर्गीय ने दी सफाई
कैलाश विजयवर्गीय ने इस तरह की खबरों को "भ्रामक और शरारतपूर्ण" करार दिया है। (फाइल फोटो)

Highlightsपश्चिम बंगाल के अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले सियासी पाला बदलने का दौर शुरू हो गया है।रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 21 नेता सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में जा सकते हैं।

पश्चिम बंगाल के अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले सियासी पाला बदलने का दौर शुरू हो गया है और रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 21 नेता सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि भाजपा के पाला बदलने का मन बना रहे नेताओं में 4 सांसद और एक विधायक शामिल हैं। हालांकि भाजपा ने इस तरह की खबरों को खारिज किया है।

तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के हवाले से टाइम्स नाउ ने बताया है कि भाजपा के 21 नेता टीएमसी में शामिल हो सकते हैं, जिसमें 4 सांसद और एक विधायक शामिल हैं। हालांकि इस खबर को भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने "भ्रामक और शरारतपूर्ण" करार देते हुए सोमवार को खारिज किया।

विजयवर्गीय ने कहा कुछ पत्रकार फैला रहे हैं भ्रम

कैलाश विजयवर्गीय ने जोर देकर कहा कि राज्य में सभी भाजपा सांसद पार्टी के साथ हैं। विजयवर्गीय, भाजपा संगठन में पश्चिम बंगाल के प्रभारी हैं। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, "पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार से प्रभावित होकर कुछ पत्रकार यह भ्रम फैला रहे हैं कि भाजपा के कुछ सांसद टीएमसी में जाने वाले हैं। इस बारे में सामने आयीं खबरें भ्रामक और शरारतपूर्ण हैं।" उन्होंने कहा, "पश्चिम बंगाल के सारे भाजपा सांसद पार्टी के साथ हैं और वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के विकास में लगे हैं।"

गौरतलब है कि भाजपा ने वर्ष 2019 के पिछले लोकसभा चुनावों के दौरान पश्चिम बंगाल में 42 में 18 सीटें जीती थीं। ममता बनर्जी की अगुवाई वाली टीएमसी के शासित इस सूबे में वर्ष 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं।

हाल ही में इन नेताओं ने बदला है पाला

उत्तरी बंगाल के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक बिप्लब मित्रा ने अपने छोटे भाई तथा समर्थकों के साथ भाजपा का दामन छोड़ टीएमसी में हाल ही में "घर वापसी" की है। दक्षिण दिनाजपुर जिले की हरिरामपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस के विधायक रहे मित्रा पिछले साल जून में भाजपा में शामिल हुए थे। उन्होंने दिल्ली में विजयवर्गीय की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा था।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने खबरों को बताया झूठ

इस बीच पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी इस तरह की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि संगठन में सब कुछ ठीक है और तृणमूल कांग्रेस अफवाह फैला रही है। उन्होंने यह भी कहा कि मीडिया का एक तबका उनकी पार्टी के बारे में 'झूठी' सूचना फैलाकर राज्य के लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है।

घोष ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "तृणमूल कांग्रेस और मीडिया का एक तबका भाजपा कार्यकर्ताओं को गुमराह करने और पार्टी की छवि खराब करने के लिए प्रदेश इकाई के खिलाफ अफवाह फैला रहा है।" उन्होंने कहा, "मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि पार्टी में विवाद की खबरें असत्य हैं। हम एक हैं और आगामी चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को हराने के लिए मिलकर लड़ेंगे।"

Web Title: 21 BJP leaders including 4 MPs and 1 MLA likely to join TMC, says sources
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे