Aaj Ka Rashifal 20 August: मीन, मकर और मिथुन समेत 5 राशिवालों के लिए शुभ संकेत दे रहा है आज का दिन

By रुस्तम राणा | Published: August 20, 2023 07:01 AM2023-08-20T07:01:02+5:302023-08-20T07:01:02+5:30

Next

मेष: तनाव को नज़रअंदाज नहीं करना चाहिए; यह तेजी से एक महत्वपूर्ण मुद्दा बनकर उभर रहा है, जिसकी गंभीरता की तुलना तंबाकू और शराब से की जा सकती है। जिन व्यक्तियों को अभी तक अपना वेतन नहीं मिला है, उन्हें वित्तीय मामलों के बारे में चिंता का अनुभव हो सकता है, जिसके कारण वे ऋण के लिए अपने दोस्तों से संपर्क कर सकते हैं।

वृषभ: आज आप उन गतिविधियों को समर्पित करने के लिए पर्याप्त समय पाएंगे जो आपके स्वास्थ्य और रूप-रंग दोनों को बेहतर बना सकती हैं। जिन व्यक्तियों ने पहले सट्टेबाजी या जुए पर अपने संसाधन खर्च किए हैं, उन्हें आज वित्तीय असफलताओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए यह अनुशंसा की जाती है कि आप ऐसी गतिविधियों से खुद को दूर रखें।

मिथुन: आराम करने के लिए कुछ समय निकालें और उन गतिविधियों में शामिल हों जो आपको सबसे अधिक खुशी और संतुष्टि प्रदान करती हैं। आज का दिन आपके लिए अपने व्यवसाय को मजबूत करने के उद्देश्य से महत्वपूर्ण निर्णय लेने का अवसर प्रस्तुत करता है; इस प्रयास में सहायता के लिए आपका कोई करीबी वित्तीय सहायता प्रदान कर सकता है।

कर्क: यह जरूरी है कि आप अपनी भावनाओं को प्रबंधित करें और अपने डर को जल्द से जल्द दूर करें, क्योंकि आपके स्वास्थ्य पर उनके तत्काल प्रभाव की संभावना महत्वपूर्ण है, और वे आपकी भलाई की खोज में बाधा बन सकते हैं। आज आपके भाई-बहन वित्तीय सहायता के लिए आपसे संपर्क कर सकते हैं, लेकिन मदद देने से आपके मौजूदा वित्तीय बोझ में वृद्धि हो सकती है।

सिंह: आज बाहरी गतिविधियों में शामिल होना थकाऊ और तनावपूर्ण दोनों साबित हो सकता है। जिन लोगों ने किसी रिश्तेदार से पैसा उधार लिया है, उन्हें आज किसी भी हालत में वह रकम चुकानी पड़ सकती है। कोई पारिवारिक कार्यक्रम आपको नए परिचितों से परिचित करा सकता है; हालाँकि, अपने विकल्पों में सावधानी बरतें।

कन्या: अपने आहार पर सावधानीपूर्वक ध्यान दें, खासकर यदि आप माइग्रेन से पीड़ित हैं, क्योंकि भोजन छोड़ने से अनावश्यक भावनात्मक तनाव हो सकता है। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप ठीक से खा रहे हैं। हम शराब और सिगरेट के लिए धन आवंटित करने के खिलाफ दृढ़ता से सलाह देते हैं।

तुला: आपका आंतरिक बच्चों जैसा स्वभाव सामने आएगा, जिससे आप प्रसन्नचित्त और चंचल मनःस्थिति में रहेंगे। हालाँकि आपको यात्रा पर जाने और ख़र्च करने की इच्छा हो सकती है, लेकिन भविष्य में पछतावे से बचने के लिए सावधानी बरतना बुद्धिमानी होगी। सामाजिक मेलजोल प्रभावशाली और महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ आपके तालमेल को बढ़ाने का एक आदर्श अवसर प्रदान करेगा।

वृश्चिक: अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों के साथ किसी आनंददायक भ्रमण पर जाने से आपको आराम का एहसास होगा। कमीशन, लाभांश या रॉयल्टी के माध्यम से आपको लाभ मिल सकता है। आपके बच्चों की सहायता घरेलू कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करने में योगदान देगी। आज संयम बरतें और किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ से बचें।

धनु: आपके पास अद्भुत आत्मविश्वास और बुद्धिमत्ता है, प्रकृति ने आपको उपहार दिया है - इन गुणों का सर्वोत्तम उपयोग करें। आज आपका कोई भाई-बहन आपसे कर्ज के लिए संपर्क कर सकता है। हालाँकि आप उनके अनुरोध को पूरा कर सकते हैं, लेकिन सतर्क रहें क्योंकि इससे आपकी वित्तीय चुनौतियाँ बढ़ सकती हैं।

मकर: मानसिक शांति की अनुभूति पाने के लिए दान-पुण्य के कार्यों में संलग्न रहें। जिन लोगों ने पहले अपना धन निवेश किया है उन्हें आज उन निवेशों का लाभ मिल सकता है। एक ऐसा दिन जो दूसरों के सुझावों को सुनने और उन पर अमल करने के महत्व को रेखांकित करता है। आपके प्रिय की अनुपस्थिति दिन को थोड़ा चुनौतीपूर्ण बना सकती है।

कुंभ: आशावाद की नई भावना के साथ खुद को सशक्त बनाएं, क्योंकि इसमें आपके आत्मविश्वास और अनुकूलन क्षमता को बढ़ाने की क्षमता है। इसके साथ ही, भय, घृणा, ईर्ष्या और बदला लेने की इच्छा जैसी नकारात्मक भावनाओं को दूर करने के लिए ठोस प्रयास करें। आज आपकी चल संपत्ति से संबंधित नुकसान की संभावना है, आपको उनकी देखभाल में अतिरिक्त सतर्कता बरतने का आग्रह है।

मीन: आत्म-सुधार के प्रयास करने से बहुमुखी लाभ प्राप्त होंगे, आत्म-बोध में वृद्धि होगी और आत्मविश्वास बढ़ेगा। इस राशि के प्रतिष्ठित और प्रसिद्ध उद्यमियों को आज अपने वित्तीय निवेश में समझदारी बरतनी चाहिए। परिवार के सदस्यों की संगति में डूबना एक सुखद अनुभव का वादा करता है। अपने शब्दों में सावधानी बरतें और अपने प्रिय को कुछ भी कठोर कहने से बचें, क्योंकि बाद में पछतावा हो सकता है।