Lok Sabha Election 2024 7th phase: राजनीतिक दिग्गजों समेत इन्होंने दिए मत, सामने आई तस्वीरें, 9 बजे तक 11% पड़ें वोट

By आकाश चौरसिया | Published: June 1, 2024 10:40 AM2024-06-01T10:40:58+5:302024-06-01T11:07:34+5:30

Next

Lok Sabha Elections: देश भर में अंतिम चरण यानी 7वें फेज में 8 राज्यों की 57 सीटों पर आज मतदान हो रहे हैं। इस क्रम में बिहार की 8 सीट, चंडीगढ़ की 1, पश्चिम बंगाल की 9, पंजाब की 13, हिमाचल प्रदेश की 4, यूपी की 13, ओडिशा की 6 और झारखंड की 3 सीटें शामिल हैं। दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश के मंडी से उम्मीदवार कंगना रनौत ने मतदान करने के साथ ही कहा, हिमाचल की सभी चार सीटों पर बीजेपी की जीत पर भरोसा जताया। उन्होंने आगे बताया कि हम पीएम मोदी के सिपाही हैं।

पूर्व भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह ने लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी और अंतिम चरण में अपना वोट डाला।

भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए उम्मीदवार जीतन राम मांझी ने बिहार के जहानाबाद में वोट डाला, मतदाताओं से मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया।

टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव और डायमंड हार्बर सीट से उम्मीदवार अभिषेक बनर्जी सातवें चरण के लिए एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद अपनी स्याही लगी उंगली दिखाते हुए।

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने परिवार के साथ फिरोजपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत बादल गांव में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

भाजपा सांसद और पटना साहिब निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद और उनकी पत्नी माया शंकर ने पटना के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह ने अपनी मां और हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह के साथ लोकसभा चुनाव 2024 के 7वें चरण के लिए वोट डालने से पहले रामपुर के शनि मंदिर में पूजा की।

पंजाब कांग्रेस में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने आज गुरदासपुर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

मिथुन चक्रवर्ती ने पश्चिम बंगाल में वोट डालने के बाद कहा, "मैं बीजेपी का कैडर हूं, मैंने अपना कर्तव्य निभाया।"

UP कांग्रेस प्रमुख और वाराणसी सीट से उम्मीदवार अजय राय ने कहा, "जनता सब कुछ तय करती है। पहले भी प्रधानमंत्री बनारस के लोग के खिलाफ हार चुके हैं। बाबा विश्वनाथ और काशी के लोगों के आशीर्वाद से मैं जीतूंगा। लोगों का प्यार। काशी मेरे साथ है।"