विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: विनेश फोगाट ने पहले दौर में ओलंपिक मेडलिस्ट को 13-0 से हराया

By सुमित राय | Published: September 17, 2019 11:44 AM2019-09-17T11:44:12+5:302019-09-17T12:14:39+5:30

विनेश फोगाट ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में महिलाओं के 53 किलोग्राम वर्ग के शुरुआती दौर में एकतरफा मुकाबले में सोफिया मैटसन को 13-0 से मात दी।

World Wrestling Championship: Vinesh Phogat routs Mattsson 13-0 to enter quarters | विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: विनेश फोगाट ने पहले दौर में ओलंपिक मेडलिस्ट को 13-0 से हराया

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: विनेश फोगाट ने पहले दौर में ओलंपिक मेडलिस्ट को 13-0 से हराया

Highlightsविनेश फोगाट ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में जीत से शुरुआत की।विनेश ने शुरुआती दौर में स्वीडन की सोफिया मैटसन को 13-0 से मात दी।अगले दौर में विनेश का सामना मौजूदा चैंपियन मायू मुकेदा से होगा।

एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भारतीय रेसलर विनेश फोगाट ने कजाकिस्तान के नूर सुल्तान में खेले जा रहे विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में जीत के साथ शुरुआत की। विनेश ने महिलाओं के 53 किलोग्राम भार वर्ग के शुरुआती मुकाबले में रियो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सोफिया मैटसन को मात दी।

25 वर्षीय विनेश ने एकतरफा मुकाबले में स्वीडन की सोफिया मैटसन को 13-0 से मात दी। रैफरी ने टेकनिकल सुपरियोरिटी के आधार पर विनेश को विजेता घोषित किया। अब अगले दौर में विनेश फोगाट का सामना जापान की दो बार की विश्व चैंपियन मायू मुकेदा से होगा। मुकेदा ने पिछले साल बुडापेस्ट में हुए विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड अपने नाम किया था।

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट ने मैच के शुरुआत से ही सोफिया पर दबाव बनाया और शुरुआती 4-0 की बढ़त ले ली। इसके बाद उन्होंने सोफिया पर लगातार हमले किए और और चार अंक अर्जित किए। इसके बाद विनेश ने मैटसन को मैट से बाहर कर दिया और 13-0 की भारी बढ़त हासिल की और टेकनिकल सुपरियोरिटी से जीत दर्ज की।

बता दें कि हरियाणा की स्टार पहलवान विनेश ने इस बार 50 किलोग्राम भार वर्ग से 53 किलोग्राम भार वर्ग में रिंग में उतरी हैं और चौथी बार विश्व चैंपियनशिप में शिरकत कर रही हैं। विश्व चैंपियनशिप में 2013, 2015 और 2017 में विनेश पदक जीतने में नाकाम रही थी, लेकिन नए वजन वर्ग में वह मजबूत दावेदार हैं। विनेश ने राष्ट्रमंडल खेलों से लेकर एशियाई खेलों में पदक जीते हैं।

English summary :
India's star wrestler Vinesh Phogat defeated Olympic bronze medalist Sophia Matteson in the opening round of the women's 53 kg category at the World Wrestling Championships to advance to the quarters. Vinesh defeated Sofia Matteson 13–0 in a one-sided match.


Web Title: World Wrestling Championship: Vinesh Phogat routs Mattsson 13-0 to enter quarters

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे