विश्व कप क्वालीफायर : ब्राजील ने उरूग्वे को, अर्जेंटीना ने पेरू को हराया

By भाषा | Published: October 15, 2021 01:18 PM2021-10-15T13:18:10+5:302021-10-15T13:18:10+5:30

World Cup Qualifiers: Brazil beat Uruguay, Argentina beat Peru | विश्व कप क्वालीफायर : ब्राजील ने उरूग्वे को, अर्जेंटीना ने पेरू को हराया

विश्व कप क्वालीफायर : ब्राजील ने उरूग्वे को, अर्जेंटीना ने पेरू को हराया

साओ पाउलो, अक्टूबर (एपी) ब्राजील ने दक्षिण अमेरिकी विश्व कप फुटबॉल क्वालीफायर मैच में उरूग्वे को 4 . 1 से हरा दिया जबकि दूसरे स्थान पर काबिज अर्जेंटीना ने पेरू को मात दी ।

शीर्ष पर काबिज ब्रााजील के लिये नेमान और रापिन्हा ने गोल दागे । अर्जेंटीना के लिये लियोनेल मेस्सी फॉर्म में नहीं थो लेकिन उनकी टीम ने 1 . 0 से मुकाबला जीत लिया ।

ब्राजील के अब 31 अंक है । नवंबर में यहां कोलंबिया के खिलाफ मुकाबला जीतकर ब्राजील कतर में अगले साल होने वाले विश्व कप के लिये क्वालीफाई कर लेगा । वहीं अर्जेंटीना के 11 मैचों में 25 अंक हैं ।

दोनों टीमों के बीच सितंबर में मैच कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन के कारण सात मिनट बाद रोक दिया गया था । फीफा ने अभी उस मैच के भविष्य के बारे में फैसला नहीं किया है ।

अन्य मैचों में इक्वाडोर ने कोलंबिया से गोलरहित ड्रॉ खेला और अब वह 17 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है । कोलंबिया 16 अंक के साथ चौथे स्थान पर है । शीर्ष चार टीमें विश्व कप में सीधे जगह बना लेंगी । पांचवें स्थान की टीम अंतर महाद्वीपीय प्लेआफ के जरिये पहुंच सकती है ।

चिली ने वेनेजुएला को 3 . 0 से हराया और अब वह छठे स्थान पर है। बोलिविया ने पराग्वे को 4 . 0 से मात दी । बोलिविया सातवें और पराग्वे आठवें स्थान पर है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: World Cup Qualifiers: Brazil beat Uruguay, Argentina beat Peru

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे