Video: उसैन बोल्ट ने जीरो ग्रैविटी में लगाई दौड़, उड़ते हुए जीती रेस

By सुमित राय | Published: September 14, 2018 10:27 AM2018-09-14T10:27:25+5:302018-09-14T10:27:25+5:30

रफ्तार के किंग उसैन बोल्ट जमीन पर अपनी स्पीड से लोगों को रोमांचित तो किया ही है, अब उन्होंने अंतरिक्ष में भी दौड़ लगाकर अपना दीवाना बना लिया है।

Usain Bolt sprints to victory in zero gravity | Video: उसैन बोल्ट ने जीरो ग्रैविटी में लगाई दौड़, उड़ते हुए जीती रेस

उसैन बोल्ट ने जीरो ग्रैविटी में लगाई दौड़

रफ्तार के किंग उसैन बोल्ट जमीन पर अपनी स्पीड से लोगों को रोमांचित तो किया ही है, अब उन्होंने अंतरिक्ष में भी दौड़ लगाकर अपना दीवाना बना लिया है। उसैन बोल्ट ने बुधवार को जीरो ग्रैविटी में दौड़ लगाई और जीत दर्ज की। बोल्ट एक शैम्पेन के प्रमोशन के सिलसिले में फ्लाइट में थे, जहां उन्होंने दौड़ लगाई। उन्होंने इस इवेंट की तस्वीरें और वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर की हैं।


धरती पर सबसे तेज दौड़ने वाले उसैन बोल्ट ने जीरो ग्रैविटी (शून्य गुरुत्वाकर्षण) उड़ान को इस दुनिया के अनुभव से बाहर की चीज बताई। उनके साथ फ्रांसीसी अंतरिक्ष यात्री जीन फ्रैंकोइस क्लरवोय (नीले सूट) और नोवस्पेस के सीईओ और फ्रांसीसी इंटीरियर डिजाइनर ओक्टेव डि गौले (काले सूट) ने भी दौड़ लगाई।


बोल्ट ने जीरो ग्रैविटी में दौड़ने के अनुभव शेयर करते हुए लिखा, 'जब मैं जीरो ग्रेविटी में पहुंचा, तो मैं हवा में किसी हल्के सामान की तरह इधर-उधर उड़ रहा था। इस दौरान मैं खुद को एक छोटे बच्चे जैसा मस्तमौला महसूस कर रहा था, मेरा यह अहसास कुछ ऐसा था, जैसा बच्चे टॉफी की दुकान के सामने महसूस करते हैं।'

बोल्ट जिस शैम्पेन के प्रमोशन को यहां पहुंचे थे, उसकी बोतल को खासतौर पर अंतरिक्ष यात्रियों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। भविष्य में अंतरिक्ष यात्री जीरो ग्रैविटी में इसका आनंद ले सकेंगे।

Web Title: Usain Bolt sprints to victory in zero gravity

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे