UEFA Champions League: चैंपियंस लीग मैचों को लेकर ISIS की खुली धमकी, कहा- 'सभी को मार डालो'

By रुस्तम राणा | Published: April 9, 2024 07:10 PM2024-04-09T19:10:43+5:302024-04-09T19:45:05+5:30

आईएसआईएस ने अपने मीडिया आउटलेट, अल-अज़ैम फाउंडेशन के माध्यम से जारी एक पोस्ट में, समूह ने लंदन के एमिरेट्स स्टेडियम, पेरिस के पार्क डी प्रिंस (एसआईसी), और मैड्रिड में सैंटियागो बर्नब्यू और मेट्रोपोलिटानो एरेनास को लक्ष्य के रूप में सूचीबद्ध किया। 

UEFA Champions League: ISIS's threat regarding Champions League, said- 'Kill them all' | UEFA Champions League: चैंपियंस लीग मैचों को लेकर ISIS की खुली धमकी, कहा- 'सभी को मार डालो'

UEFA Champions League: चैंपियंस लीग मैचों को लेकर ISIS की खुली धमकी, कहा- 'सभी को मार डालो'

HighlightsISIS ने इवेंट के क्वार्टर फाइनल से पहले प्रमुख यूईएफए चैंपियंस लीग खेलों पर हमले की धमकी दीआतंकी संगठन ने अपनी आधिकारिक पत्रिका में जारी की धमकीआतंकी संगठन द्वारा लेख में प्रकाशित की गई इमेज पर लिखा- "सभी को मार डालो"

Champions League: इस्लामिक स्टेट आईएसआईएस के नाम से जाने जाने वाले आतंकवादी समूह ने इवेंट के क्वार्टर फाइनल से पहले प्रमुख यूईएफए चैंपियंस लीग खेलों पर हमले की धमकी दी है। अपने मीडिया आउटलेट, अल-अज़ैम फाउंडेशन के माध्यम से जारी एक पोस्ट में, समूह ने लंदन के एमिरेट्स स्टेडियम, पेरिस के पार्क डी प्रिंस (एसआईसी), और मैड्रिड में सैंटियागो बर्नब्यू और मेट्रोपोलिटानो एरेनास को लक्ष्य के रूप में सूचीबद्ध किया। 

आतंकी संगठन द्वारा लेख में प्रकाशित की गई इमेज पर "उन सभी को मार डालो" शब्द लिखे हुए हैं, साथ ही एक काले कपड़े पहने व्यक्ति के हाथ में बन्दूक है। जबकि खेल और स्थानों को पहले आईएसआईएस, उसके समर्थकों और अन्य चरमपंथी संगठनों द्वारा लक्षित किया गया है, समूह को अपने हमलों को पहले से टेलीग्राफ करने के लिए नहीं जाना जाता है, इसके बजाय वह बड़े सार्वजनिक स्थानों और घटनाओं पर अचानक हमला करना पसंद करता है।

आईएसआईएस पहले भी अकेले समर्थकों या छोटे समूहों द्वारा किए गए हमलों का श्रेय लेता रहा है। जबकि इनमें से कुछ अपराधी समूह के साथ निकट संपर्क में रहे हैं या यहां तक कि इराक और सीरिया में इसके सबसे घातक अभियानों में भाग लिया है, दूसरों को दूरस्थ रूप से कट्टरपंथी होने की संभावना है या बस समूह के प्रचार से प्रेरित किया गया है।

हाल  में मॉस्को के पास क्रोकस कॉन्सर्ट हॉल पर हाल ही में हुए हमले में 144 लोगों की मौत हो गई थी, जिसका दावा संगठन के मध्य एशियाई चैप्टर तथाकथित आईएसआईएस-खोरासान ने किया था। यह आईएसआईएस के इतिहास में सबसे घातक हमलों में से एक है। हालाँकि, रूसी सरकार ने अपने दावों से ध्यान भटकाने के लिए यूक्रेन, अमेरिका और ब्रिटेन पर इसका दोष मढ़ने की कोशिश की है, क्योंकि उसे हमले की पहले से चेतावनी दी गई थी।

Web Title: UEFA Champions League: ISIS's threat regarding Champions League, said- 'Kill them all'

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे