सुपरनोवाज का सामना आत्मविश्वास से भरी ट्रेलब्लेजर्स से

By भाषा | Published: November 6, 2020 12:35 PM2020-11-06T12:35:07+5:302020-11-06T12:35:07+5:30

Supernovas face off confident trailblazers | सुपरनोवाज का सामना आत्मविश्वास से भरी ट्रेलब्लेजर्स से

सुपरनोवाज का सामना आत्मविश्वास से भरी ट्रेलब्लेजर्स से

शारजाह, छह नवंबर गत चैम्पियन सुपरनोवाज को अगर यहां महिला टी20 चैलेंज में अपनी चुनौती को बरकरार रखना है तो उसे शनिवार को आत्मविश्वास से भरी ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी।

वेलोसिटी पर गुरूवार को मिली शानदार जीत से आत्मविश्वास से भरी स्मृति मंधाना की अगुआई वाली ट्रेलब्लेजर्स का लक्ष्य एक और जीत दर्ज करने का होगा ताकि उसके नाम दो जीत हो जाये और वह नौ नवंबर को होने वाले फाइनल में प्रवेश कर जाये।

उनका सामना सुपरनोवाज से होगा जिसे टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में वेलोसिटी से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन एक और हार से सुपरनोवाज टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगी।

ट्रेलब्लेजर्स ने वेलोसिटी के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और उसे महज 47 रन पर समेट दिया जिसमें इंग्लैंड की बायें हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने अहम भूमिका अदा की। दुनिया की नंबर एक टी20 गेंदबाज ने 3.1 ओवर में नौ रन देकर चार विकेट हासिल किये।

मंधाना उम्मीद करेंगी कि उनकी गेंदबाजों का हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली मजबूत सुपरनोवाज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन जारी रहे। वहीं यह खिलाड़ी भी इस महत्वपूर्ण मुकाबले में खुद से अपनी बल्लेबाजी इकाई से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

सुपरनोवाज को एक जीत की जरूरत है जिससे नेट रन-रेट से टीमों का फाइनल में प्रवेश तय होगा जिससे संभवत: वेलोसिटी बाहर हो जायेगी जिसका नेट रन रेट नेगेटिव (माइनस 1.869) है।

वहीं वेलोसिटी उम्मीद करेगी कि सुपरनोवाज इस मैच में हार जाये ताकि उन्हें फाइनल में पहुंचने का मौका मिल जाये।

भारतीय टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में अपने प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगी और उम्मीद करेंगी कि श्रीलंका की चामरी अटापट्टू भी अच्छी फार्म में जारी रहें।

शारजाह की पिच धीरे धीरे धीमी हो रही है जिससे स्पिनरों की भूमिका अहम रहेगी। एक्लेस्टोन फिर ट्रेलब्लेजर्स के लिये अहम गेंदबाज रहेंगी जिन्हें साथी बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड और अनुभवी झूलन गोस्वामी से पूरी मदद मिलने की उम्मीद है।

सुपरनोवाज और ट्रेलब्लेजर्स दोनों के पास अच्छे स्पिनर मौजूद हैं जिससे मैच का फैसला उनके बल्लेबाजों के प्रदर्शन से तय होगा।

सुपरनोवाज: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स (उप कप्तान), चामारी अटापट्टू, प्रिया पुनिया, अनुजा पाटिल, राधा यादव, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शशिकला सिरीवर्धने, पूनम यादव, शकीरा सेल्मन, अरुंधति रेड्डी, पूजा वस्त्राकर, आयुषी सोनी, अयाबोंगा खाका और मुस्कान मलिक।

ट्रेलब्लेज़र्स : स्मृति मंधाना (कप्तान), दीप्ति शर्मा (उप कप्तान), पूनम राउत, ऋचा घोष, डी हेमलता, नुज़हत परवीन (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़, हरलीन देओल, झूलन गोस्वामी, सिमरन दिल बहादुर, सलमा खातून, सोफी एक्लेस्टोन, नाथकन चंथाम, डींड्रा डोटिन और काशवी गौतम।

मैच भारतीय समयानुसान शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा।

Web Title: Supernovas face off confident trailblazers

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे