Sports Top Headlines: दुबई टेस्ट में जीत के करीब पाकिस्तान, सुल्तान जोहोर कप के सेमीफानल में भारत

By विनीत कुमार | Published: October 11, 2018 07:23 AM2018-10-11T07:23:30+5:302018-10-11T07:23:30+5:30

Sports Top Headlines: खेल की दुनिया में 10 अक्टूबर को क्या रहा सुर्खियों में आज कहां रहेगी नजर, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

sports top headlines news in hindi 11th october | Sports Top Headlines: दुबई टेस्ट में जीत के करीब पाकिस्तान, सुल्तान जोहोर कप के सेमीफानल में भारत

Sports Headlines

नई दिल्ली, 11 अक्टूबर: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में जारी टेस्ट मैच में पाकिस्तान जीत के करीब पहुंच गया है। पाकिस्तान से मिले 462 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर 136 रन बना लिये हैं। पहला टेस्ट खेल रहे ट्रेविस हेड 75 गेंदों पर 34 रन जबकि उस्मान ख्वाजा 120 गेंदों पर 50 रन बनाकर डटे हुए हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

सुल्तान जोहोर कप: लगातार चौथी जीत के साथ भारत सेमीफाइनल में

भारतीय जूनियर पुरूष हॉकी टीम ने बुधवार को यहां मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 5-4 से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की और साथ ही सुल्तान जोहोर कप के सेमीफाइनल में भी अपनी जगह पक्की की। इस जीत से भारत अपने पूल में भी शीर्ष पर रहा। भारत ने खेल में दबदबे वाला प्रदर्शन किया। भले ही वे शुरू में पेनल्टी कॉर्नर का फायदा नहीं उठा पाये लेकिन गुरसाहिबजीत सिंह ने पांचवें मिनट में मैदानी गोल करके भारत को 1-0 से बढ़त दिलायी। (पूरी खबर पढ़ें)

#Metoo में फंसे अर्जुन रणतुंगा

सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से जारी #Metoo कैंपेन के लपेटे में अब श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा भी आ गये हैं। भारत की एक एयर होस्टेस ने श्रीलंका को पहली बार वर्ल्ड कप जीताने वाले रणतुंगा पर मुंबई के एक होटल में यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाये हैं। महिला ने अपन साथ घटी पूरी घटना को एक फेसबुक पोस्ट के जरिये जाहिर किया है। (पूरी खबर पढ़ें)

कोहली के पास इंजमाम के इस रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पारी और 272 रनों की बड़ी जीत के बाद दूसरे टेस्ट में भी जीत के इरादे से उतरेगी। 12 अक्टूबर से शुरू हो रहे इस मुकाबले में टीम के कप्तान विराट कोहली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। (पूरी खबर पढ़ें)

लचर प्रदर्शन की आलोचना पर जेसन होल्डर का तंज

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने अपनी टीम के आलोचकों पर ताना कसते हुए बुधवार को कहा कि यहां तक कि 90 के दशक की कैरेबियाई टीम भी भारत में टेस्ट श्रृंखला नहीं जीत पायी जबकि उस टीम में ब्रायन लारा जैसा बल्लेबाज भी था। वेस्टइंडीज ने आखिरी बार 1994 में भारत में टेस्ट मैच जीता था और लारा ने मोहाली में खेले गये इस मैच की दूसरी पारी में 91 रन बनाये थे। उन्होंने भारत में यह एकमात्र श्रृंखला खेली थी। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news in hindi 11th october

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे