Sports Top Headlines: अंडर-19 एशिया कप पर भारत का कब्जा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में पाकिस्तान की अच्छी शुरुआत

By विनीत कुमार | Published: October 8, 2018 07:19 AM2018-10-08T07:19:14+5:302018-10-08T07:19:14+5:30

Sports top news in hindi: राजकोट टेस्ट में भारत की जीत से लेकर और कौन सी खबरें 7 अक्टूबर को सुर्खियों में रहीं, जानिए

sports top headlines news in hindi 08th october 2018 | Sports Top Headlines: अंडर-19 एशिया कप पर भारत का कब्जा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में पाकिस्तान की अच्छी शुरुआत

Sports Headlines

नई दिल्ली, 8 अक्टूबर: बेहतरीन बल्लेबाजी और फिर हर्ष त्यागी की घातक स्पिन गेंदबाजी की बदौलत भारत ने श्रीलंका को हराकर अंडर-19 एशिया कप का खिताब जीत लिया है। फाइनल में भारत ने 144 से जीत दर्ज की। श्रीलंका के सामने जीत के लिए 305 रनों का लक्ष्य था लेकिन पूरी टीम  160 रनों पर सिमट गई। (पूरी खबर पढ़ें)

दुबई टेस्ट में पाकिस्तान की शानदार शुरुआत

इमाम-उल-हक (76) और दो साल से भी ज्यादा समय के बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने उतरे मोहम्मद हफीज (126) के शानदार शतक की बदौलत पाकिस्तान ने दुबई में जारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में बड़े स्कोर की ओर कदम बढ़ा दिये हैं। टॉस जीतकर बल्लेबाजी कर रही पाकिस्तानी टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर 255 रन बना लिये हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

सुल्तान जोहोर कप में भारत की लगातार दूसरी जीत

भारतीय जूनियर पुरूष हॉकी टीम ने रविवार को यहां आठवें सुल्तान जोहोर कप में न्यूजीलैंड को 7-1 से पराजित कर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। टूर्नामेंट के शुरुआती दिन भारतीयों ने मेजबान मलेशिया पर 2-1 से जीत हासिल की थी। भारत के लिये प्रभजोत सिंह ने छठे, शिलानंद लाकड़ा ने 15वें और 43वें, हरमनजीत सिंह ने 21वें, मोहम्मद फराज ने 23वें, अभिषेक ने 50वें और कप्तान मंदीप मोर ने 60वें मिनट में गोल दागे। न्यूजीलैंड के लिये सांत्वना गोल सैम हिहा ने 53वें मिनट में किया। (पूरी खबर पढ़ें)

यूथ ओलंपिक: मनु भाकर ने की भारतीय दल की अगुआई

युवा निशानेबाज मनु भाकर ने युवा ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह में ध्वजवाहक के रूप में भारतीय दल की अगुआई की। इन खेलों के उद्घाटन समारोह का आयोजन पहली बार सड़क पर हुआ जिसे देखने दो लाख से अधिक लोग पहुंचे। समारोह के दौरान आतिशबाजी भी हुई जिससे रात को ब्युनस आयर्स का आकाश जगमगा उठा। इस समारोह के लिए थाइलैंड की ‘वाइल्ड बोर्स’ टीम को भी आमंत्रित किया गया था जिसकी अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थामस बाक ने तारीफ की। (पूरी खबर पढ़ें)

कीर्तना ने आईबीएसएफ विश्व अंडर-16 स्नूकर खिताब जीता

भारत की कीर्तना पांडियन ने सेंट पीटर्सबर्ग में आईबीएसएफ विश्व अंडर-16 स्नूकर चैंपियनशिप में लड़कियों के वर्ग का खिताब जीता जो उनका पहला अंतरराष्ट्रीय खिताब है। अंतरराष्ट्रीय बिलियर्ड्स एवं स्नूकर महासंघ (आईबीएसएफ) के अनुसार कीर्तना ने फाइनल में बेलारूस की अलबिना लेसचुक को 3-1 से पराजित किया। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news in hindi 08th october 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे