AIFF Secretary General: प्रभाकरण बर्खास्त, भारतीय फुटबॉल महासंघ ने की बड़ी कार्रवाई, आखिर क्या है वजह

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 8, 2023 12:57 PM2023-11-08T12:57:09+5:302023-11-08T12:58:00+5:30

AIFF Secretary General: अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने अपने महासचिव शाजी प्रभाकरण को विश्वास की कमी के कारण बर्खास्त कर दिया।

Shaji Prabhakaran sacked as AIFF Secretary General President Kalyan Chaubey with AIFF’s executive committee provide final approval | AIFF Secretary General: प्रभाकरण बर्खास्त, भारतीय फुटबॉल महासंघ ने की बड़ी कार्रवाई, आखिर क्या है वजह

file photo

Highlightsअंतिम मंजूरी प्रदान करने के लिए अंतरिम अध्यक्ष कल्याण चौबे द्वारा लिया गया।एआईएफएफ सदस्यों के बीच उनके कामकाज को लेकर काफी नाराजगी थी।पुरुषों की राष्ट्रीय टीम भी 2018 के बाद पहली बार शीर्ष 100 फीफा रैंकिंग में पहुंची।

AIFF Secretary General: अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने बुधवार को शाजी प्रभाकरण को एआईएफएफ महासचिव पद से हटा दिया। यह निर्णय एआईएफएफ की कार्यकारी समिति द्वारा अंतिम मंजूरी प्रदान करने के लिए अंतरिम अध्यक्ष कल्याण चौबे द्वारा लिया गया।

फैसले की पुष्टि करते हुए, चौबे ने कहा कि एआईएफएफ सदस्यों के बीच उनके कामकाज को लेकर काफी नाराजगी थी, जिसके कारण हमें अनुबंध समाप्त करने के लिए मजबूर होना पड़ा। एआईएफएफ ने एक बयान जारी कर घोषणा की कि 'विश्वास के उल्लंघन' के कारण शाजी का अनुबंध तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है।

बयान में यह भी कहा गया कि एआईएफएफ के उप सचिव एम सत्यनारायण तत्काल प्रभाव से कार्यवाहक महासचिव का कार्यभार संभालेंगे। प्रभाकरन को पिछले सितंबर में चौबे के नेतृत्व में नए शासन के हिस्से के रूप में कुशल दास की जगह इस भूमिका के लिए नियुक्त किया गया था। पुरुषों की राष्ट्रीय टीम भी 2018 के बाद पहली बार शीर्ष 100 फीफा रैंकिंग में पहुंची।

प्रभाकरण के कामकाज और उनके उच्च मुआवजे को लेकर एआईएफएफ कार्यकारी समिति के भीतर अशांति देखी गई। वीडियो असिस्टेंट रेफरल (वीएआर) प्रणाली के कार्यान्वयन के लिए महासंघ के भीतर धन की कमी की शिकायत की। एआईएफएफ अध्यक्ष कल्याण चौबे ने मंगलवार को प्रभाकरण को बर्खास्तगी का पत्र दिया।

उन्हें तीन सितंबर 2022 को ही यह पद दिया गया था। एआईएफएफ उपाध्यक्ष एन ए हैरिस ने बताया ,‘एआईएफएफ ने प्रभाकरण को बर्खास्तगी पत्र दे दिया है। वह अब एआईएफएफ महासचिव नहीं हैं।’ उन्होंने कहा ,‘उप महासचिव सत्यनारायणन एम कार्यवाहक महासचिव होंगे।’

उन्होंने कहा कि चौबे और प्रभाकरण के बीच विश्वास की कमी थी और प्रभाकरण की कार्यशैली से एआईएफएफ कार्यकारी समिति के सदस्य भी खुश नहीं थे। दिल्लीफुटबॉल संघ के अध्यक्ष रहे प्रभाकरण ने छह सितंबर 2022 को एआईएफएफ महासचिव कर पद संभाला था। कार्यकारी समिति की बैठक बुलाई गई है जिसमें सदस्यों को औपचारिक तौर पर इस घटनाक्रम की जानकारी दी जायेगी।

Web Title: Shaji Prabhakaran sacked as AIFF Secretary General President Kalyan Chaubey with AIFF’s executive committee provide final approval

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे