Sania Mirza-Shoaib Malik: अप्रैल 2010 में निकाह, 2018 में पुत्र हुआ, 2022 में अनबन और जनवरी 2024 में अलग, जानें टाइमलाइन...

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 20, 2024 03:31 PM2024-01-20T15:31:57+5:302024-01-20T15:33:42+5:30

Sania Mirza-Shoaib Malik:  20 जनवरी 2024 को शोएब मलिक ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद के साथ अपनी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सभी को चौंका दिया।

Sania Mirza-Shoaib Malik Married in April 2010, had son in 2018 differences in 2022 and separation in January 2024 his relationship timeline here After 'unilateral divorce' Sania Mirza, Shoaib Malik ties knot Pakistan actor Sana Javed Shoaib Malik divorce | Sania Mirza-Shoaib Malik: अप्रैल 2010 में निकाह, 2018 में पुत्र हुआ, 2022 में अनबन और जनवरी 2024 में अलग, जानें टाइमलाइन...

photo-ani

Highlightsसानिया मिर्जा ने शोएब मलिक के साथ तलाक की अफवाहों को फिर से हवा दे दी है।सना जावेद ने भी इंस्टाग्राम का सहारा लिया।शोएब मलिक के साथ अपनी शादी की तस्वीरें साझा कीं।

Sania Mirza-Shoaib Malik: आखिर क्या हुआ...। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अलग हो गए। कुछ दिनों पहले मलिक और मिर्जा में तलाक की अफवाहें आ रही थीं। सानिया ने एक गुप्त पोस्ट साझा किया था। सानिया ने पोस्ट में लिखा था कि शादी कठिन है। तलाक कठिन है। चुनाव करना है।

 20 जनवरी 2024 को शोएब मलिक ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद के साथ अपनी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सभी को चौंका दिया। पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक की तीसरी पत्नी सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक के साथ तलाक की अफवाहों को फिर से हवा दे दी है। सना जावेद ने भी इंस्टाग्राम का सहारा लिया जहां उन्होंने शोएब मलिक के साथ अपनी शादी की तस्वीरें साझा कीं।

उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपना नाम भी बदलकर सना शोएब मलिक रख लिया है। 41 साल के शोएब मलिक की यह तीसरी शादी है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शोएब मलिक ने भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से तलाक के बाद पाकिस्तान की मशहूर अभिनेत्री सना जावेद से निकाह कर लिया। शोएब और सानिया का पांच साल का एक बेटा भी है जो सानिया के साथ रहता है।

शोएब ने सोशल मीडिया पर अपनी नयी पत्नी के साथ तस्वीरें डाली हैं। सानिया के पिता इमरान मिर्जा ने बताया ,‘यह ‘खुला’ था जिसमें मुस्लिम महिला अपने पति से एकतरफा तलाक ले सकती है।’ शोएब और सानिया के संबंधों में दरार की खबरें 2022 से आ रही थी और पिछले दो साल में दोनों को साथ नहीं देखा गया।

कुछ समय पहले ही शोएब ने इंस्टाग्राम पर सानिया को अनफॉलो किया था। सानिया और शोएब ने हैदराबाद में अप्रैल 2010 में निकाह किया था और दोनों दुबई में रहते थे। सना जावेद ने पाकिस्तान के कई ड्रामा सीरियल और फिल्मों में काम किया है। उसने 2020 में गायक उमेर जैसवाल से शादी की थी।

लेकिन दो महीने बाद ही उनका तलाक हो गया। सानिया ने पिछले साल पेशेवर टेनिस को अलविदा कहा। अपने 20 बरस के कैरियर में उन्होंने 43 डब्ल्यूटीए युगल खिताब और एक एकल खिताब जीता है। उन्हें भारतीय महिला टेनिस की पुरोधा कहा जाता है।

रिश्ते की टाइमलाइनः (His relationship timeline here)-

1. शोएब मलिक और आयशा सिद्दीकी (2002 से 2010)- 2010 में शोएब मलिक की सानिया मिर्जा से शादी होने से ठीक पहले भारत के हैदराबाद की आयशा सिद्दीकी नाम की एक महिला ने दावा किया था कि उसकी 2002 से पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी हो चुकी है और इसने विवाद खड़ा कर दिया है। शोएब ने आरोपों से इनकार किया था, वहीं आयशा सिद्दीकी ने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी।

आयशा, जिन्हें महा सिद्दीकी के नाम से भी जाना जाता है और पेशे से एक शिक्षिका थीं, ने सबूत के तौर पर शोएब से अपनी शादी के वीडियो क्लिप दिखाए थे। इस तरह, सानिया से शादी के कुछ ही दिन पहले उन्होंने अप्रैल 2010 में आयशा को तलाक दे दिया। तलाक को निपटाने के लिए 10 से अधिक लोगों ने आयशा-शोएब के बीच मध्यस्थ के रूप में मदद की और 15 करोड़ रुपये का गुजारा भत्ता भी दिया गया।

2. शोएब मलिक और सानिया मिर्जा (2010 से 2024)- 12 अप्रैल 2010 को शोएब मलिक और सानिया मिर्जा ने हैदराबाद के ताज कृष्णा होटल में पारंपरिक हैदराबादी मुस्लिम समारोह में शादी की। इसके बाद पाकिस्तान के सियालकोट में वलीमा समारोह आयोजित किया गया। सीमा पार प्रेम कहानी जो एक हाई-प्रोफाइल शादी में परिणत हुई, उस समय काफी चर्चा में थी।

आठ साल बाद इस जोड़े को 2018 में इज़हान मिर्ज़ा मलिक नाम का एक बेटा हुआ। शादी के कुछ साल बाद सानिया और शोएब दोनों अलग-अलग रह रहे थे। ऐसी अफवाहें थीं कि उनकी शादी में चीजें अच्छी नहीं थीं। 2023 में शोएब के पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद को डेट करने की अफवाहें भी उड़ीं। ये अफवाहें तब और तेज हो गईं जब शोएब ने सोशल मीडिया पर सना को जन्मदिन की बधाई दी।

शोएब और सानिया ने अपने-अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल से एक साथ की तस्वीरें भी हटा दीं और अपना बायो भी बदल लिया। शोएब के इंस्टाग्राम बायो में लिखा था कि एक सुपरवुमन सानिया मिर्जा के पति जिसे बदलकर एक सच्चे आशीर्वाद वाले पिता कर दिया गया।

लेकिन अफवाहें जल्द ही खत्म हो गईं, जब शोएब और सानिया ने दुबई में अपने बेटे का जन्मदिन एक साथ आयोजित किया। बाद में दुबई से 'मिर्जा-मलिक' नामक एक टीवी शो की भी मेजबानी की। हालाँकि ताज़ा रिपोर्ट्स के मुताबिक सानिया मिर्ज़ा और शोएब का अब तलाक हो चुका है।

3. शोएब मलिक और सना जावेद (2024 से वर्तमान तक)- 20 जनवरी, 2024 को, शोएब और सना के रिश्ते को उनकी शादी की तस्वीरों के साथ सार्वजनिक किया गया था, जिसे नए जोड़े ने साझा किया था। गौरतलब है कि जहां ये शोएब की तीसरी शादी है, वहीं सना की भी दूसरी बार शादी हुई है। सना जावेद जो अब सना शोएब मलिक हैं, ने 2020 से 2023 तक गायक उमर जसवाल से शादी की थी।

English summary :
Sania Mirza-Shoaib Malik Married in April 2010, had son in 2018 differences in 2022 and separation in January 2024 his relationship timeline here After 'unilateral divorce' Sania Mirza, Shoaib Malik ties knot Pakistan actor Sana Javed Shoaib Malik divorce past relationships and what went wrong paradise 


Web Title: Sania Mirza-Shoaib Malik Married in April 2010, had son in 2018 differences in 2022 and separation in January 2024 his relationship timeline here After 'unilateral divorce' Sania Mirza, Shoaib Malik ties knot Pakistan actor Sana Javed Shoaib Malik divorce

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे