Cristiano Ronaldo: फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के खिलाफ रेप केस खारिज, जानिए पूरा मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: June 12, 2022 07:42 AM2022-06-12T07:42:06+5:302022-06-12T07:43:22+5:30

42 पन्नों के एक फैसले में न्यायाधीश ने मेयोर्गा के वकीलों पर उचित मुकदमेबाजी प्रक्रिया के दुरुपयोग और खुलेआम छल का आरोप लगाया और कहा कि परिणामस्वरूप "मेयोर्गा इस मामले को आगे बढ़ाने का अवसर खो देती है।"

Rape Case Against Football Star Cristiano Ronaldo Dismissed | Cristiano Ronaldo: फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के खिलाफ रेप केस खारिज, जानिए पूरा मामला

Cristiano Ronaldo: फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के खिलाफ रेप केस खारिज, जानिए पूरा मामला

Next
Highlightsमेयोर्गा ने पिछले साल सितंबर में एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि रोनाल्डो ने उनका यौन उत्पीड़न किया।क्रिस्टियानो रोनाल्डो लगातार आरोपों का जोरदार खंडन कर रहे थे।

लॉस वेगास: एक अमेरिकी जिला न्यायाधीश ने लॉस वेगास में फुटबॉल सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के खिलाफ बलात्कार के मुकदमे को खारिज कर दिया है। न्यायाधीश जेनिफर डोर्सी ने नेवादा की कैथरीन मेयोर्गा द्वारा लाए गए मामले को खारिज कर दिया। मेयोर्गा ने आरोप लगाया था कि 2009 में लॉस वेगास के एक होटल के कमरे में पुर्तगाली फुटबॉल स्टार ने उनका रेप किया था।

शुक्रवार को जारी 42 पन्नों के एक फैसले में न्यायाधीश ने मेयोर्गा के वकीलों पर उचित मुकदमेबाजी प्रक्रिया के दुरुपयोग और खुलेआम छल का आरोप लगाया और कहा कि परिणामस्वरूप "मेयोर्गा इस मामले को आगे बढ़ाने का अवसर खो देती है।" अमेरिकी मीडिया ने कहा कि मेयोर्गा के वकील वास्तव में पिछले महीने स्वेच्छा से मामले को खारिज करने के लिए चले गए थे। 

मगर डोर्सी ने फैसला किया कि अवैध रूप से प्राप्त गोपनीय दस्तावेजों के उनके बार-बार उपयोग का मतलब है कि मामले को "पूर्वाग्रह के साथ" खारिज कर दिया जाना चाहिए, जिसका अर्थ है कि इसे पुनर्जीवित नहीं किया जा सकता है। डोर्सी ने लिखा, "पूर्वाग्रह से ग्रसित बर्खास्तगी से कम कुछ भी उस कलंक को मिटा नहीं पाएगा जिसने इस मामले में अपनी शुरुआत से ही प्रवेश किया है और मुकदमेबाजी प्रक्रिया की अखंडता को बनाए रखता है।"  

मेयोर्गा ने पिछले साल सितंबर में एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि रोनाल्डो ने उनका यौन उत्पीड़न किया। हालांकि, क्रिस्टियानो रोनाल्डो लगातार आरोपों का जोरदार खंडन कर रहे थे।

मेयोर्गा ने कहा कि वह कथित घटना के तुरंत बाद रोनाल्डो के साथ एक वित्तीय समझौते के लिए सहमत हो गई थी, उस समय उसके भावनात्मक आघात ने उसे मध्यस्थता प्रक्रिया में भाग लेने की अनुमति नहीं दी थी। लेकिन मामले को पुनर्जीवित करने की कोशिश में डोर्सी ने पाया कि मेयोर्गा की वकील लेस्ली स्टोवल ने "साइबर-हैक किए गए अटॉर्नी-क्लाइंट विशेषाधिकार प्राप्त दस्तावेजों" का बार-बार उपयोग किया।

न्यायाधीश ने फैसला सुनाया कि दस्तावेजों का उपयोग गलत था और केवल स्टोवल को अयोग्य घोषित करने से रोनाल्डो के प्रति पूर्वाग्रह का इलाज नहीं होगा, क्योंकि गलत दस्तावेजों और उनकी गोपनीय सामग्री को मेयोर्गा के दावों के ताने-बाने में बुना गया है।

Web Title: Rape Case Against Football Star Cristiano Ronaldo Dismissed

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे