Premier League: आर्सेनल पहुंचा दूसरे स्थान पर, न्यूकैसल ने एस्टन विला की अजेय बढ़त को किया समाप्त

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 31, 2024 09:27 AM2024-01-31T09:27:22+5:302024-01-31T09:49:15+5:30

नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट में 2-1 की जीत के साथ आर्सेनल प्रीमियर लीग में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। बीते मंगलवार को न्यूकैसल से 3-1 की हार के साथ एस्टन विला के विजय का घरेलू रिकॉर्ड खत्म हो गया।

Premier League: Arsenal reaches second place, Newcastle ends Aston Villa's unbeaten lead | Premier League: आर्सेनल पहुंचा दूसरे स्थान पर, न्यूकैसल ने एस्टन विला की अजेय बढ़त को किया समाप्त

Premier League: आर्सेनल पहुंचा दूसरे स्थान पर, न्यूकैसल ने एस्टन विला की अजेय बढ़त को किया समाप्त

Highlightsनॉटिंघम फ़ॉरेस्ट में 2-1 की जीत के साथ आर्सेनल प्रीमियर लीग में दूसरे स्थान पर पहुंच गया न्यूकैसल से 3-1 की हार के साथ एस्टन विला के विजय का घरेलू रिकॉर्ड खत्म हो गयाआर्सेनल की पहली जीत से मिकेल अर्टेटा की टीम लिवरपूल से दो अंक पीछे हो गई है

लंदन: नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट में 2-1 की जीत के साथ आर्सेनल प्रीमियर लीग में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। बीते मंगलवार को न्यूकैसल से 3-1 की हार के साथ एस्टन विला के विजय का घरेलू रिकॉर्ड खत्म हो गया।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार गेब्रियल जीसस और बुकायो साका के गोल ने रविवार को घरेलू मैदान पर अग्रणी लिवरपूल के खिलाफ मुकाबले से पहले सिटी ग्राउंड पर गनर्स की खिताबी बढ़त बरकरार रखी।

दिसंबर की शुरुआत के बाद से आर्सेनल की पहली जीत से मिकेल अर्टेटा की टीम लिवरपूल से दो अंक पीछे हो गई है, जो बुधवार को चेल्सी के खिलाफ घरेलू मैदान पर खेल रहे हैं।

अर्टेटा की टीम ने समय से 25 मिनट पहले तक अपना दबदबा कायम रखने की कोशिश की, लेकिन जीसस ने बेहद कठिन प्रयास करते हुए आर्सेनल गोलकीपर मैट टर्नर के पैरों के बीच में बॉल को घुसा दी। इसके बाद साका ने इस सीजन का अपना 10वां गोल दागा।

अर्टेटा ने कहा, "घरेलू मैदान पर इस टीम के खिलाफ मैंने बहुत सी टीमों को नुकसान झेलते हुए देखा है और में खेल में अपने प्रदर्शन और गेम जीतने से खुश हूं।"

सब्स्टीट्यूट ताइवो अवोनियी ने विलियम सलीबा को 89वें मिनट में हराकर ग्रैंडस्टैंड फिनिश की। लेकिन फ़ॉरेस्ट के लिए बहुत देर हो चुकी थी, जो रेलीगेशन ज़ोन के दो अंकों से नीचे खिसक गया। प्रीमियर लीग के वित्तीय नियमों का उल्लंघन करने के लिए फ़ॉरेस्ट क्लब पर अंक कटौती का खतरा मंडरा रहा है।

Web Title: Premier League: Arsenal reaches second place, Newcastle ends Aston Villa's unbeaten lead

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे