WATCH: टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने अपनी धारा प्रवाह चीनी भाषा से पत्रकारों को किया आश्चर्यचकित, कई भाषाओं में है पकड़

By रुस्तम राणा | Published: January 2, 2024 04:46 PM2024-01-02T16:46:25+5:302024-01-02T16:49:15+5:30

नोवाक जोकोविच वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में यूनाइटेड कप में सर्बिया के लिए खेल रहे हैं। वह आगामी ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 की तैयारी कर रहे हैं।

Novak Djokovic speaks perfect Chinese to a journalist who asked him to say “Happy New Year” | WATCH: टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने अपनी धारा प्रवाह चीनी भाषा से पत्रकारों को किया आश्चर्यचकित, कई भाषाओं में है पकड़

WATCH: टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने अपनी धारा प्रवाह चीनी भाषा से पत्रकारों को किया आश्चर्यचकित, कई भाषाओं में है पकड़

Highlightsसर्बियाई दिग्गज ने इस तथ्य पर अधिकार जताया कि वह बहुभाषी होने में बहुत अच्छे हैंजोकोविच वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में यूनाइटेड कप में सर्बिया के लिए खेल रहे हैंवह आगामी ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 की तैयारी कर रहे हैं

नई दिल्ली: सर्बियाई लॉन टेनिस के दिग्गज नोवाक जोवोकिच ने एटीपी टूर की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपनी धारा प्रवाह चीनी भाषा से पत्रकारों को अवाक कर दिया। जोकोविच वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में यूनाइटेड कप में सर्बिया के लिए खेल रहे हैं। वह आगामी ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 की तैयारी कर रहे हैं और संभावित रूप से अपना 25वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतेंगे।

चीन देश और चीनी लोगों के बीच उनकी धूमधाम और लोकप्रियता को देखते हुए, एक पत्रकार द्वारा सर्बियाई से अपने चीनी प्रशंसकों को नए साल की शुभकामनाएं देने के लिए कहने के बाद जोकोविच ने धारा प्रवाह चीनी भाषा बोली, जिस पर वहां मौजूद पत्रकार और साथी खिलाड़ी हंसने लगे।

साथ ही, इस वायरल क्षण के दौरान, सर्बियाई दिग्गज ने इस तथ्य पर अधिकार जताया कि वह बहुभाषी होने में बहुत अच्छे हैं। जोकोविच ने 2023 में जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने अधिक ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम करने के मामले में हर दूसरे पुरुष टेनिस खिलाड़ी को पीछे छोड़ दिया। 36 वर्षीय खिलाड़ी ने हर ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बनाई और विंबलडन फाइनल को छोड़कर हर फाइनल जीता, जहां युवा खिलाड़ी कार्लोस अलकराज ने सर्बियाई को बेहद मनोरंजक मैच में हरा दिया।

जोकोविच ने यूनाइटेड कप में जिरी लेहेका को 6-1, 6-7, 6-1 से हराकर अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखी और चेकिया के खिलाफ सर्बिया का स्कोर 1-1 कर दिया। मैच के बाद बोलते हुए, जोकोविच ने 2024 के अपने पहले मैच में, कोर्ट पर मैच के बाद सम्मेलन में जीवंत भीड़ और टेनिस प्रशंसकों को स्वीकार किया।

Web Title: Novak Djokovic speaks perfect Chinese to a journalist who asked him to say “Happy New Year”

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे