नोवाक जोकोविच ने रोजर फेडरर के लिए लिखा भावुक पोस्ट, कहा- 'इस दिन को देखना मुश्किल है...'

By मनाली रस्तोगी | Published: September 16, 2022 09:28 PM2022-09-16T21:28:00+5:302022-09-17T09:28:03+5:30

सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर के लिए एक भावुक पोस्ट अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया है।

Novak Djokovic emotional tribute for Roger Federer after his retirement announcement | नोवाक जोकोविच ने रोजर फेडरर के लिए लिखा भावुक पोस्ट, कहा- 'इस दिन को देखना मुश्किल है...'

नोवाक जोकोविच ने रोजर फेडरर के लिए लिखा भावुक पोस्ट, कहा- 'इस दिन को देखना मुश्किल है...'

Highlightsनोवाक जोकोविच ने रोजर फेडरर के लिए एक भावुक पोस्ट साझा कियाफेडरर ने 41 साल की उम्र में टेनिस को अलविदा कहने का फैसला किया20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके फेडरर जुलाई 2021 में विम्बलडन में खेलने के बाद कोर्ट पर नहीं उतरे हैं

लंदन: स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने गुरूवार को पेशेवर टेनिस से संन्यास लेने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि अगले हफ्ते लंदन में लीवर कप उनका 'विदाई टूर्नामेंट' होगा। इसी क्रम में सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने फेडरर के लिए एक भावुक पोस्ट अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया। 

उन्होंने फेडरर के साथ अपनी तस्वीरें साझा करते हुए कैप्शन में लिखा, "रोजर इस दिन को देखना और इस खेल में हमने जो कुछ भी साझा किया है, उसे शब्दों में बयां करना कठिन है। एक दशक से अधिक के अविश्वसनीय क्षण और वापस सोचने के लिए लड़ाइयां। आपके करियर ने उत्कृष्टता हासिल करने और सत्यनिष्ठा और शिष्टता के साथ नेतृत्व करने का अर्थ निर्धारित किया है।" 

उन्होंने आगे लिखा, "कोर्ट के अंदर और बाहर और आने वाले कई और वर्षों के लिए आपको जानना सम्मान की बात है। मुझे पता है कि यह नया अध्याय आपके लिए मिर्का, बच्चों, आपके सभी प्रियजनों, और रोजर के प्रशंसकों के लिए आश्चर्यजनक चीजें रखेगा। हमारे परिवार की ओर से आपके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। आपकी उपलब्धियों का जश्न मनाने और लंदन में आपसे मिलने के लिए उत्सुक हूं।"

फेडरर ने 41 साल की उम्र में टेनिस को अलविदा कहने का फैसला किया। 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके फेडरर जुलाई 2021 में विम्बलडन में खेलने के बाद कोर्ट पर नहीं उतरे हैं। इसके बाद उनके घुटने की कई सर्जरी हुई। फेडरर ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि अगले हफ्ते लंदन में लीवर कप उनका अंतिम पेशेवर टूर्नामेंट होगा। यह एक टीम स्पर्धा है जिसे उनकी प्रबंधन कंपनी आयोजित करती है। 

Web Title: Novak Djokovic emotional tribute for Roger Federer after his retirement announcement

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे