जश मोदी ने महाराष्ट्र राज्य टेबल टेनिस चैंपियनशिप में अंडर-19 पुरुष वर्ग में जीत हासिल की

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 4, 2023 09:20 PM2023-12-04T21:20:44+5:302023-12-04T21:25:08+5:30

जश मोदी ने हाल ही में संपन्न महाराष्ट्र राज्य टेबल टेनिस चैंपियनशिप में अंडर-19 लड़कों के वर्ग के तहत जीत हासिल की और रायगन अल्बुकर्क ने पुरुषों में शासन किया।

Jash Modi wins under 19 boys category in Maharashtra State Table Tennis Championship | जश मोदी ने महाराष्ट्र राज्य टेबल टेनिस चैंपियनशिप में अंडर-19 पुरुष वर्ग में जीत हासिल की

जश मोदी ने महाराष्ट्र राज्य टेबल टेनिस चैंपियनशिप में अंडर-19 पुरुष वर्ग में जीत हासिल की

Highlightsमहाराष्ट्र स्टेट टेबल टेनिस चैंपियनशिप में प्राइम टेबल टेनिस लीग के 11 खिलाड़ियों ने पदक जीतेतनीषा कोटेचा ने स्वर्ण पदक हासिल करते हुए अंडर 19 लड़कियों के वर्ग में शीर्ष स्थान का दावा किया

मुंबई:महाराष्ट्र राज्य टेबल टेनिस चॅम्पियनशिपसह पुण्यात मात्र रेंगाळले, आगामी प्राइम टेबल टेनिस लीग में भाग लेने जा रहे 11 खिलाडियों ने स्टेट टेबल टेनिस चैंपियनशिप में विभिन्न श्रेणियों में पदक जीते हैं। लड़कों के अंडर 19 वर्ग में टीएसटीटीए के जश मोदी ने खिताब जीता और पुरुष वर्ग में सेमीफाइनलिस्ट रहे जबकि रायगन अल्बुकर्क ने पुरुष वर्ग में चैंपियनशिप में सिद्देश पांडे को हराकर सर्वोच्च पर शासन किया। 

तनीषा कोटेचा ने स्वर्ण पदक हासिल करते हुए अंडर 19 लड़कियों के वर्ग में शीर्ष स्थान का दावा किया। इसी तरह महिला वर्ग में जेनिफर वर्गीज विजयी होकर उभरीं, जिन्होंने चैंपियनशिप में स्वर्ण अर्जित किया। तनीश पेंडसे ने श्योरेन सोमन को हराकर अंडर 15 खिताब जीता, श्योरेन भी बॉयज अंडर 17 वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचे।

दिव्यांशी भौमिक ने बालिका अंडर 17 वर्ग में इक्षिता उमटे को हराकर स्वर्ण हासिल किया। लड़कियों के अंडर 15 वर्ग में भी इक्षिता उमाटे ने स्वर्ण जीता। अंडर 13 वर्ग में निलय पाटेकर और सान्वी पुराणिक क्रमश: बॉयज और गर्ल्स में गोल्ड जीतकर बाहर रहे।

हमने देखा कि अंडर 13 लड़कों के वर्ग में निलय पट्टेकर ने स्वर्ण और लड़कियों के अंडर 13 वर्ग में सान्वी पुराणिक ने स्वर्ण जीता। इस पर टिप्पणी करते हुए प्राइम टेबल टेनिस के एक उत्साहित अभिषेक जैन सीईओ ने कहा, हमें खुशी है कि 11 एथलीट जो प्राइम टेबल टेनिस का हिस्सा हैं, ने हाल ही में संपन्न महाराष्ट्र राज्य टेबल टेनिस चैंपियनशिप में पदक हासिल किए हैं और इसके अलावा 11 खिलाड़ी सेमीफाइनल में थे जो खेल की गुणवत्ता की मात्रा बोलते हैं। प्राइम टेबल टेनिस का दूसरा सत्र गवाह होगा।

उन्होंने आगे कहा, हम प्राइम टेबल टेनिस में एथलीटों को अपने स्तर को बढ़ाने के लिए एक मंच प्रदान करना चाहते हैं और उभरते हुए एथलीटों को अवसर भी प्रदान करना चाहते हैं। हमने पहले ही महाराष्ट्र स्टेट टेबल टेनिस एसोसिएशन के साथ 5 साल का समझौता किया है, जो खेल को लोकप्रिय बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण छलांग का प्रतिनिधित्व करता है, जिससे यह व्यापक दर्शकों के लिए अधिक सुलभ और आकर्षक हो जाता है। हम चाहते हैं कि हर खिलाड़ी एक ब्रांड बने और खुद को महाराष्ट्र टेबल टेनिस के चेहरे के रूप में स्थापित करे जो प्रायोजकों के लिए खेल को आकर्षक बनाएगा

अंडर 19 लड़के वर्ग के विजेता जश मोदी जो प्राइम टेबल टेनिस लीग में लॉयन वारियर्स के लिए खेलेंगे, ने कहा, महाराष्ट्र राज्य चैंपियनशिप जीतना एक सपना सच हुआ और मैं अच्छा फॉर्म प्राइम टेबल टेनिस में जारी रखना चाहता हूं। मैं एक चुनौतीपूर्ण लेकिन प्रफुल्लित करने वाले मौसम की प्रतीक्षा कर रहा हूं, जिसका लक्ष्य अपने सर्वश्रेष्ठ को तालिका में लाना और प्रशंसकों के लिए इसे एक अविस्मरणीय घटना बनाना है।

सीज़न 2 में 8 टीमें होंगी, जिसमें प्रत्येक टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले 7 खिलाड़ियों के साथ कुल 56 शीर्ष-स्तरीय एथलीट होंगे। खिलाड़ियों का चयन एक खिलाड़ी नीलामी के माध्यम से किया गया था जो 5 नवंबर, 2023 को आयोजित किया गया था।
 

Web Title: Jash Modi wins under 19 boys category in Maharashtra State Table Tennis Championship

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे