डोनाल्ड ट्रंप के ओलंपिक स्थगित करने का विचार जापान की ओलंपिक मंत्री ने ठुकराया, जानें क्या कहा

By भाषा | Published: March 13, 2020 07:21 PM2020-03-13T19:21:10+5:302020-03-13T19:21:10+5:30

विश्व स्तर पर कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या एक लाख से अधिक हो गई है, जबकि इस घातक वायरस से 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Japan Rejects Donald Trump's Proposal to Postpone Olympics | डोनाल्ड ट्रंप के ओलंपिक स्थगित करने का विचार जापान की ओलंपिक मंत्री ने ठुकराया, जानें क्या कहा

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ट्रंप ने टोक्यो ओलंपिक स्थगित करने का सुझाव दिया था। (फाइल फोटो)

Highlightsडोनाल्ड ट्रंप का टोक्यो ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित करने का सुझाव जापान की ओलंपिक मंत्री ने ठुकरा दिया।अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति कोरोना वायरस के बाद से अपने इस बयान पर अडिग है कि ओलंपिक खेलों की शुरूआत 24 जुलाई से होगी।

टोक्यो।कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का टोक्यो ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित करने का सुझाव जापान की ओलंपिक मंत्री ने ठुकरा दिया।

ओलंपिक कांस्य पदकधारी सेको हाशिमोटो ने शुक्रवार को टोक्यो में प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘आईओसी और आयोजन समिति इन्हें रद्द करने या स्थगित करने पर विचार नहीं कर रही है - बिलकुल भी नहीं।’’

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति और टोक्यो आयोजक तीन महीने पहले चीन में फैले कोरोना वायरस के बाद से अपने इस बयान पर अडिग है कि ओलंपिक खेलों की शुरूआत 24 जुलाई से होगी।

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 81 मामले पाए गए हैं, जबकि विश्वस्तर पर ऐसे मामलों की संख्या एक लाख से अधिक हो गई है। विश्व स्तर पर इस घातक वायरस के कारण 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि भारत में इससे एक मौत हुई है।

Web Title: Japan Rejects Donald Trump's Proposal to Postpone Olympics

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे