Hockey World Cup 2023: भारत और इंग्लैंड का मैच गोलरहित ड्रॉ, कई पेनल्टी कॉर्नर मिले, कोई गोल नहीं हो सका, जानें अंक तालिका

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 15, 2023 09:14 PM2023-01-15T21:14:08+5:302023-01-15T21:30:30+5:30

Hockey World Cup 2023: स्पेन की टीम पूल के अपने अंतिम मैच में 19 जनवरी को भुवनेश्वर में इंग्लैंड से भिड़ेगी जबकि वेल्स का सामना भारत से होगा।

Hockey World Cup 2023 ENG 0-0 IND India and England play out goalless draw in pool match spain beat Wales | Hockey World Cup 2023: भारत और इंग्लैंड का मैच गोलरहित ड्रॉ, कई पेनल्टी कॉर्नर मिले, कोई गोल नहीं हो सका, जानें अंक तालिका

विश्व कप हॉकी पूल डी का मैच रविवार को गोलरहित बराबरी पर छूटा।

Highlightsदोनों टीमों को मैच के दौरान कई पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन कोई भी गोल नहीं हो सका। पिछले साल बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में भी दोनों टीमों ने 4 . 4 से ड्रॉ खेला था। विश्व कप हॉकी पूल डी का मैच रविवार को गोलरहित बराबरी पर छूटा।

Hockey World Cup 2023: भारत और इंग्लैंड के बीच विश्व कप हॉकी पूल डी का मैच रविवार को गोलरहित बराबरी पर छूटा। पिछले साल बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में भी दोनों टीमों ने 4 . 4 से ड्रॉ खेला था। दोनों टीमों को मैच के दौरान कई पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन कोई भी गोल नहीं हो सका।

भारत ने पहले मैच में स्पेन को और इंग्लैंड ने वेल्स को हराया था। गोल औसत के मामले में इंग्लैंड भारत से तीन गोल से आगे है। मार्क रेयना और मार्क मिरालेस के दो-दो गोल की मदद से स्पेन ने रविवार को यहां एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप के पूल डी में वेल्स को 5-1 से हराकर पहली जीत दर्ज की।

खचाखच भरे बिरसा मुंडा स्टेडियम में पूल डी के कांटे के मैच में दोनों टीमें कई मौके मिलने के बावजूद उसे भुना नहीं सकी। इंग्लैंड को मैच में आठ और भारत को चार पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन मेजबान टीम का पेनल्टी कॉर्नर डिफेंस जबर्दस्त था। अब इंग्लैंड और भारत के दो मैचों में चार चार अंक है और ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम सीधे क्वार्टर फाइनल में जायेगी।

भारत को आखिरी लीग मैच में 19 जनवरी को वेल्स से खेलना है जबकि इंग्लैंड का सामना स्पेन से होगा। दोनों टीमों के अगर समान अंक रहे तो बेहतर गोल औसत वाली टीम अंतिम आठ में जायेगी। इंग्लैंड का गोल औसत अभी प्लस पांच है जिसने पहले मैच में वेल्स को 5 . 0 से हराया था जबकि भारत ने स्पेन को 2 . 0 से मात दी थी।

रेयना ने 16वें और 38वें मिनट में मैदानी गोल दागे जबकि मिरालेस ने 32वें और 56वें मिनट में गोल किए। कप्तान अल्वारो इग्लेसियास (22वें मिनट) ने भी स्पेन की ओर से एक गोल किया। वेल्स की ओर से एकमात्र गोल 52वें मिनट में जेम्स कार्सन ने किया। स्पेन की टूर्नामेंट में यह पहली जीत है जबकि वेल्स को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

स्पेन को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में भारत के खिलाफ 0-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी जबकि वेल्स को इंग्लैंड ने 0-5 से हराया था। स्पेन की टीम पूल के अपने अंतिम मैच में 19 जनवरी को भुवनेश्वर में इंग्लैंड से भिड़ेगी जबकि वेल्स का सामना भारत से होगा।

Web Title: Hockey World Cup 2023 ENG 0-0 IND India and England play out goalless draw in pool match spain beat Wales

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे