FIH Women’s Olympic Qualifiers: जर्मनी ने पेनल्टी शूटआउट में हराया, पेरिस 2024 ओलंपिक क्वालीफाई करने के लिए टीम इंडिया को क्या करने की जरूरत!, कहां देखे लाइव मैच, जानिए समय

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 19, 2024 12:23 PM2024-01-19T12:23:33+5:302024-01-19T12:33:03+5:30

FIH Women’s Olympic Qualifiers: रांची में FIH महिला हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल में जर्मनी के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हार के बाद झटका लगा।

FIH Women’s Olympic Qualifiers kya hoga team india ka Olympics khelane ka sapna tut jayega What does India need to do to qualify for the Paris 2024 Olympics? ticket to Paris is still at stake live Jio Cinema and Sports18 network | FIH Women’s Olympic Qualifiers: जर्मनी ने पेनल्टी शूटआउट में हराया, पेरिस 2024 ओलंपिक क्वालीफाई करने के लिए टीम इंडिया को क्या करने की जरूरत!, कहां देखे लाइव मैच, जानिए समय

file photo

Highlightsजर्मनी ने चतुष्कोणीय प्रतियोगिता में अपनी जगह पक्की कर ली।यूएसए ने भी प्रतियोगिता में अपनी जगह पक्की कर ली।कांस्य पदक मैच में ग्रेट ब्रिटेन से 4-3 से हार गया था।

FIH Women’s Olympic Qualifiers: पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की भारतीय महिला हॉकी टीम की कोशिश को रांची में FIH महिला हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल में जर्मनी के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हार के बाद झटका लगा।

इस जीत के साथ जर्मनी ने चतुष्कोणीय प्रतियोगिता में अपनी जगह पक्की कर ली। यूएसए ने भी इस साल के अंत में होने वाली प्रतियोगिता में अपनी जगह पक्की कर ली, जब टीम ने शानदार वापसी करते हुए जापान को हराया, जिसके एक खिलाड़ी को पीला कार्ड दिखाया गया था। भारत पिछले ओलंपिक खेलों में सराहनीय चौथे स्थान पर रहा और कांस्य पदक मैच में ग्रेट ब्रिटेन से 4-3 से हार गया था।

पेरिस 2024 ओलंपिक में जगह पक्की करने के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम को क्या करना होगा?

भारतीय महिला हॉकी टीम के पास इस साल ओलंपिक में जगह पक्की करने का आखिरी मौका बचा है। भारत को ओलंपिक में अपनी भागीदारी पक्की करने के लिए महिला हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के तीसरे स्थान के प्लेऑफ मैच में जापान को हराना होगा।

हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में भारत बनाम जापान प्लेऑफ़ मैच कहाँ देख सकते हैं? महिला हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में भारत बनाम जापान मैच शुक्रवार 19 जनवरी को रांची में खेला जाएगा। मैच 16:30 IST पर शुरू होगा और इसका सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स18 नेटवर्क पर किया जाएगा। मैच जियो सिनेमा ऐप और वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीमिंग के लिए भी उपलब्ध होगा।

पेरिस के लिए क्वालीफाई करने के लिए जापान से भिड़ेगा

भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर के दूसरे सेमीफाइनल में जुझारू जज्बा दिखाया लेकिन इसके बावजूद पेनल्टी शूटआउट के सबसे अहम चरण में हिम्मत हारकर जर्मनी से 3-4 से पराजित हो गयी। दोनों टीमें निर्धारित समय में 2-2 की बराबरी पर रहीं जिससे मैच पेनल्टी शूटआउट में चला गया।

इस जीत से जर्मनी ने पेरिस ओलंपिक के लिए अपना टिकट पक्का कर लिया है। भारत के लिये सांत्वना की बात यह है कि उसके पास ओलंपिक कोटा पक्का करने का एक और मौका है। टीम शुक्रवार को तीसरे-चौथे स्थान के मैच में जापान को हराकर ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

इस टूर्नामेंट की शीर्ष तीन टीम पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगी। दुनिया की पांचवें नंबर की टीम जर्मनी शुक्रवार को फाइनल में अमेरिका से भिड़ेगी। निर्धारित समय में भारत के लिए दीपिका (15वें मिनट) और इशिका चौधरी (59वें मिनट) ने गोल किये। जर्मनी के लिए दोनों गोल चार्लोट स्टेपनहॉर्स्ट (27वें, 57वें) ने दागे। 

English summary :
FIH Women’s Olympic Qualifiers kya hoga team india ka Olympics khelane ka sapna tut jayega What does India need to do to qualify for the Paris 2024 Olympics? ticket to Paris is still at stake live Jio Cinema and Sports18 network


Web Title: FIH Women’s Olympic Qualifiers kya hoga team india ka Olympics khelane ka sapna tut jayega What does India need to do to qualify for the Paris 2024 Olympics? ticket to Paris is still at stake live Jio Cinema and Sports18 network

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे