FIFA World Cup 2026 qualifiers: मेसी की अर्जेंटीना टीम उरुग्वे से 2-0 से हारी, विश्व कप खिताब 2022 जीतने के बाद पहली बार मात, यहां देखें अंक तालिका

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 17, 2023 03:05 PM2023-11-17T15:05:24+5:302023-11-17T15:06:38+5:30

FIFA World Cup 2026 qualifiers: करिश्माई स्ट्राइकर लियोनेल मेसी की मौजूदगी के बावजूद अर्जेंटीना विश्व कप जीतने के बाद चल रहे अपने अजेय अभियान को जारी नहीं रख पाया।

FIFA World Cup 2026 qualifiers Lionel Messi cArgentina falls to Uruguay, loses first match since World Cup title Uruguay beat Argentina 2-0  | FIFA World Cup 2026 qualifiers: मेसी की अर्जेंटीना टीम उरुग्वे से 2-0 से हारी, विश्व कप खिताब 2022 जीतने के बाद पहली बार मात, यहां देखें अंक तालिका

file photo

Highlightsअर्जेंटीना 12 अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है।उरुग्वे 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।कोलंबिया के नौ और वेनेज़ुएला के आठ अंक हैं।

FIFA World Cup 2026 qualifiers: लियोनेल मेस्सी अर्जेंटीना को विश्व कप खिताब के बाद से उसके अजेय क्रम को आगे बढ़ाने में मदद नहीं कर सके। विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में गुरुवार को ब्यूनस आयर्स के ला बोम्बोनेरा स्टेडियम में उरुग्वे ने अर्जेंटीना को 2-0 से हराया, जो नए कोच मार्सेलो बायल्सा के नेतृत्व में अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

पिछले साल कतर में विश्व कप के दौरान सऊदी अरब के खिलाफ ग्रुप-स्टेज ओपनर के बाद से अर्जेंटीना ने कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं हारा है। अर्जेंटीना अभी भी पांच मैचों में 12 अंकों के साथ 10 टीमों के दक्षिण अमेरिकी क्वालीफाइंग ग्रुप में शीर्ष पर है। उरुग्वे 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। कोलंबिया के पास नौ और वेनेज़ुएला के पास आठ हैं। ब्राजील सात अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

रियो डी जनेरियो के माराकाना स्टेडियम में विश्व कप चैंपियन की मेजबानी करेगा। उरुग्वे विश्व कप चैंपियन के खिलाफ शुरू से ही आक्रामक था। अर्जेंटीना के विश्व कप खिताब के बाद पहली बार कोच लियोनेल स्कालोनी घबराए हुए दिखे, क्योंकि उनके मिडफील्डर उरुग्वे के विंगर्स को रोकने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

अर्जेंटीना को विश्व कप फुटबॉल क्वालीफाइंग मैच में उरुग्वे ने 2-0 से हराया। मेसी की अगुवाई वाली टीम की पिछले साल विश्व चैंपियन बनने के बाद यह पहली हार है। अर्जेंटीना ने कतर में खेले गए विश्व कप के ग्रुप चरण के पहले मैच में सऊदी अरब से हारने के बाद कोई मैच नहीं गंवाया था।

इस बीच ब्राजील का क्वालीफाइंग में खराब प्रदर्शन जारी रहा। कोलंबिया ने उसे 2-1 से हराया जो उसकी राउंड रोबिन आधार पर खेली जा रही प्रतियोगिता में लगातार दूसरी हार है। कोलंबिया की तरफ से दोनों गोल स्ट्राइकर लुई डियाज ने किये।

इक्वाडोर, पैराग्वे और चिली के पांच-पांच जबकि बोलीविया के तीन और पेरू का एक अंक है। दक्षिण अमेरिका से शीर्ष छह में रहने वाली टीम को विश्व कप 2026 में सीधा प्रवेश मिलेगा जबकि सातवें नंबर की टीम अंतर महाद्वीपीय प्लेऑफ में खेलेगी। 

Web Title: FIFA World Cup 2026 qualifiers Lionel Messi cArgentina falls to Uruguay, loses first match since World Cup title Uruguay beat Argentina 2-0 

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे