यूवेंटस, बार्सीलोना, चेल्सी और सेविला चैंपियन्स लीग में आग बढ़े

By भाषा | Published: November 25, 2020 03:21 PM2020-11-25T15:21:32+5:302020-11-25T15:21:32+5:30

Euventus, Barcelona, Chelsea and Sevilla rise to fire in Champions League | यूवेंटस, बार्सीलोना, चेल्सी और सेविला चैंपियन्स लीग में आग बढ़े

यूवेंटस, बार्सीलोना, चेल्सी और सेविला चैंपियन्स लीग में आग बढ़े

लंदन, 25 नवंबर (एपी) यूवेंटस, बार्सीलोना, चेल्सी और सेविला ने दो मैच शेष रहते ही चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में जगह बना ली है।

अल्वारो मोराटा ने इंजरी टाइम में गोल दागकर यूवेंटस को हंगरी की टीम फेरेनक्वारोस पर 2-1 की जीत दिलाई जिससे इटली की टीम का ग्रुप जी में कम से कम दूसरे स्थान पर रहना तय हो गया।

बार्सीलोना की टीम डाइनेमो कीव को 4-0 से हराकर सत्र की लगातार 17वीं जीत के साथ ग्रुप जी में शीर्ष पर रहते हुए अंतिम 16 में जगह बनाने में सफल रही। बार्सीलोना की टीम इस मैच में लियोनल मेस्सी, फ्रेंकी डि जोंग और कई अन्य खिलाड़ियों के बिना उतरी थी लेकिन इसके बावजूद आसान जीत दर्ज करने में सफल रही।

बार्सीलोना की ओर से मार्टिन ब्रेथवेट ने दो जबकि सर्जिनो डेस्ट और एंटोनी ग्रिजमैन ने एक-एक गोल दागा जिससे टीम ने ग्रुप में चार मैचों में चौथी जीत दर्ज की। टीम ने फिलहाल यूवेंटस पर तीन अंक की बढ़त बना रखी है।

चेल्सी और सेविला ने ग्रुप ई से नॉकआउट में जगह बनाई। स्थानापन्न खिलाड़ी ओलिवर गिरोड ने इंजरी टाइम में हैडर से गोल दागकर चेल्सी को रेनेस के खिलाफ 2-1 की जीत दिलाई। मुनीर अल हदादी ने भी इंजरी टाइम के अंतिम मिनट में गोल दागकर सेविला को रूस की टीम क्रेसनोदार पर 2-1 की जीत दिलाई।

ग्रुप ई में सेविला और चेल्सी दोनों के 10 अंक हैं जबकि क्रेसनोदार और रेनेस के चार मैचों के बाद एक-एक अंक हैं।

दूसरी तरफ एर्लिंग हेलेंड ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए दो गोल दागे जिससे बोरूसिया डोर्टमंड क्लब ब्रूग को 3-0 से हराकर अंतिम 16 में जगह बनाने के करीब पहुंच गया है। डोर्टमंड की टीम अगले मैच में दो दिसंबर को दूसरे स्थान पर चल रहे लाजियो से भिडे़गी।

लाजियो ने जेनिट सेंट पीटर्सबर्ग को 3-1 से हराया। टीम की जीत में डोर्टमंड के पूर्व फारवर्ड काइरो इमोबाइल ने दो गोल दागे जो कोरोना वायरस से उबरने के बाद वापसी कर रहे थे।

पिछले सत्र से लाजियो की ओर से इमोबाइल ने सभी प्रतियोगिताओं में 53 मैचों में 46 गोल दागे हैं।

डोर्टमंड के नौ, लाजियो के आठ, ब्रूग के चार और जेनिट का एक अंक है।

ग्रुप एच में ब्रूनो फर्नांडिस के दो गोल की बदौलत मैनचेस्टर यूनाईटेड ने इस्तांबुल बसाकसेहिर को 4-1 से हराया जिससे टीम नॉकआउट में जगह बनाने के करीब है।

यूनाईटेड के अब नौ अंक हैं जो पेरिस सेंट जर्मेन और लेपजिग दोनों से तीन अंक अधिक हैं।

पेरिस सेंट जर्मन ने नेमार के पेनल्टी पर दागे गोल की बदौलत लेपजिग को 1-0 से हराया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Euventus, Barcelona, Chelsea and Sevilla rise to fire in Champions League

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे