English Premier League: प्रीमियर लीग में टॉटेनहैम ने मैनचेस्टर यूनाइडेट को 2-0 से हराया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 20, 2023 08:18 AM2023-08-20T08:18:46+5:302023-08-20T08:47:55+5:30

टोटेनहम हॉटस्पर स्टेडियम से - एंज पोस्टेकोग्लू ने टोटेनहम बॉस के रूप में अपनी पहली प्रीमियर लीग जीत दर्ज की, जिसमें उनकी नई टीम ने शनिवार को मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-0 से हराया। स्पर्स ने अपने नए स्टेडियम में पहली बार रेड डेविल्स के खिलाफ तीन अंक हासिल किए। 

English Premier League Tottenham beat Manchester United 2-0 | English Premier League: प्रीमियर लीग में टॉटेनहैम ने मैनचेस्टर यूनाइडेट को 2-0 से हराया

Image Source : AP

Highlightsटॉटेनहैम ने मैनचेस्टर यूनाइडेट को 2-0 से हरा दिया। टॉटनहैम की तरफ से पेप मातर सर के दूसरे हाफ की शुरुआत में पहला गोल किया।

English Premier League: इंग्लिश प्रीमियर लीग में शनिवार को खेले गए मुकाबले में टॉटेनहैम ने मैनचेस्टर यूनाइडेट को 2-0 से हरा दिया। टोटेनहम के लिए इस मैच में पेप मातर सर ने दूसरे हाफ की शुरुआत में गोल किया और वहीं मैनचेस्टर के ही खिलाड़ी लिसेंड्रो मार्टिनेज ने ओन गोल करके (आत्मघाती गोल) अपनी टीम को दो गोल से पीछे कर दिया। 

टोटेनहम हॉटस्पर स्टेडियम से - एंज पोस्टेकोग्लू ने टोटेनहम बॉस के रूप में अपनी पहली प्रीमियर लीग जीत दर्ज की, जिसमें उनकी नई टीम ने शनिवार को मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-0 से हराया। स्पर्स ने अपने नए स्टेडियम में पहली बार रेड डेविल्स के खिलाफ तीन अंक हासिल किए। 

हैरी केन के बायर्न म्यूनिख में जाने के बाद क्लब और फैंस को टीम से उम्मीद थी कि वो घर में अच्छा प्रदर्शन करेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पहले हाफ में दोनों ही टीमों को कई मौके मिले लेकिन गोल नहीं कर पाईं। सर ने 49वें मिनट में टोटेनहम को आगे कर दिया। जब डेजन कुलुसेव्स्की ने दाहिनी ओर से अच्छा रन बनाया और वो दूसरी टीम के हाफ में घुस गए। स्वेड का क्रॉस सर के पास पहुंचा और उन्होंने बिना कोई गलती करते हुए गोल कर दिया।

तेज शुरुआत के कारण दोनों पक्षों ने शुरुआत में ही आधे-अधूरे मौके गंवा दिए। यूनाइटेड ने लगभग तुरंत प्रतिक्रिया दी; एंटनी ने दूसरे छोर पर बाएं पैर के कर्लर से पोस्ट को हिट किया और टोटेनहम के गोलकीपर गुग्लिल्मो विकारियो ने 56वें मिनट ​​में बॉक्स में फ्री किक के बाद कासेमिरो के हेडर को रोकने के लिए एक हाथ से गोता लगाकर बचाव किया। गोलकीपर ने ब्रूनो फर्नांडीस को रोकने के लिए एक और बचाव किया और टोटेनहम द्वारा पासिंग मूव के बाद दूसरे छोर पर सोन ह्युंग-मिन का शॉट खराब हो गया।

ब्रेक के बाद अपने पहले हमले में टोटेनहम ने बढ़त बना ली। इवान पेरिसिक ने बेन डेविस की ओर हाफ में एक क्रॉस भेजा, जो गोल पर शॉट भेजने की कोशिश में साफ संपर्क नहीं बना सका, लेकिन गेंद मार्टिनेज की ओर झुक गई।

Web Title: English Premier League Tottenham beat Manchester United 2-0

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे