English Premier League: लिवरपूल ने लीसेस्टर को 3-0 से हराया, लगातार सातवीं जीत, अंक तालिका में पांचवें स्थान पर, देखें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 16, 2023 11:28 AM2023-05-16T11:28:42+5:302023-05-16T12:05:05+5:30

English Premier League: लिवरपूल की तरफ से कर्टिस जोंस ने पहले दो गोल किए जबकि तीसरा गोल ट्रेंट एलेग्जेंडर आर्नोल्ड ने किया।

English Premier League Liverpool beat Leicester 3-0, seventh consecutive win, fifth in points table, see | English Premier League: लिवरपूल ने लीसेस्टर को 3-0 से हराया, लगातार सातवीं जीत, अंक तालिका में पांचवें स्थान पर, देखें

अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है तथा न्यूकासल और मैनचेस्टर यूनाइटेड से केवल एक अंक पीछे है।

Highlightsलिवरपूल की यह लगातार सातवीं जीत है।यूरोपा लीग में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है।अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है तथा न्यूकासल और मैनचेस्टर यूनाइटेड से केवल एक अंक पीछे है।

English Premier League: लिवरपूल ने लीसेस्टर को 3-0 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल प्रतियोगिता के शीर्ष चार में जगह बना कर अगले सत्र की चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदों बरकरार रखा।

लिवरपूल की तरफ से कर्टिस जोंस ने पहले दो गोल किए जबकि तीसरा गोल ट्रेंट एलेग्जेंडर आर्नोल्ड ने किया। लिवरपूल की यह लगातार सातवीं जीत है जिससे उसने कम से कम यूरोपा लीग में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। वह अब अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है तथा न्यूकासल और मैनचेस्टर यूनाइटेड से केवल एक अंक पीछे है।

प्रतियोगिता में शीर्ष चार स्थानों पर रहने वाली टीमें चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई करेंगी। मैनचेस्टर सिटी और आर्सेनल पहले दो स्थानों पर काबिज हैं। दूसरी तरफ इस हार से लीसेस्टर पर ‘सेकंड डिविजन’ की लीग में खिसकने का खतरा मंडराने लगा है। उसके 36 मैचों में केवल 30 अंक हैं और वह 19वें स्थान पर है।

रीयाल बेटिस ने चैंपियंस लीग में जगह बनाने की उम्मीद बरकरार रखी

रीयाल बेटिस की टीम ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में सोमवार को यहां रायो वालकानो को 3-1 से पराजित करके अगले सत्र की चैंपियंस लीग में जगह बनाने की अपनी उम्मीद बरकरार रखी। इस जीत के बाद रीयाल बेटिस की टीम चौथे स्थान पर चल रही रियाल सोसिडाड से केवल सात अंक पीछे रह गई है। चोटी की चार टीम चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई करती हैं।

रीयाल बेटिस अभी छठे स्थान पर हैं तथा उसके और पांचवें स्थान पर काबिज विलारियाल के बीच अब केवल दो अंक का अंतर रह गया है। रियाल बेटिस ने तीन मैच में जीत दर्ज नहीं करने के बाद शानदार वापसी की है। उसकी यह लगातार दूसरी जीत है। उसका अगला मुकाबला सेविला से होगा। रायो को अपने पिछले सात मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा और वह 11वें स्थान पर खिसक गया है।

Web Title: English Premier League Liverpool beat Leicester 3-0, seventh consecutive win, fifth in points table, see

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे