Asian Shooting Championship: नरुका, खांगुरा और बाजवा ने स्वर्ण जीता, भारतीय तिकड़ी ने 358 अंक बनाकर कोरिया को एक अंक से हराया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 25, 2023 05:43 PM2023-10-25T17:43:57+5:302023-10-25T17:45:35+5:30

Asian Shooting Championship: भारतीय तिकड़ी ने 358 अंक बनाकर कोरिया को एक अंक से हराया जबकि कजाखस्तान तीसरे स्थान पर रहा।

Asian Shooting Championship Anantjeet Singh Naruka, Gurjoat Khangura and Angad Vir Singh Bajwa won gold Indian trio scored 358 points to beat Korea by one point | Asian Shooting Championship: नरुका, खांगुरा और बाजवा ने स्वर्ण जीता, भारतीय तिकड़ी ने 358 अंक बनाकर कोरिया को एक अंक से हराया

file photo

Highlightsचौथे और छठे स्थान पर रहकर पदक और पेरिस ओलंपिक का कोटा नहीं जीत सके। सरबजोत सिंह और सुरभि राव ने भी रजत पदक जीता।चीन की लि शुइ और लियू जिनयाओ से था, जिसमें चीनी जोड़ी ने 16-4 से बाजी मारी।

Asian Shooting Championship: भारत के अनंत जीत सिंह नरुका, गुरजोज खांगुरा और अंगद वीर सिंह बाजवा ने दक्षिण कोरिया के चांगवोन में चल रही एशियाई निशानेबाजी चैम्पियनशिप में पुरुषों के स्कीट टीम वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। भारतीय तिकड़ी ने 358 अंक बनाकर कोरिया को एक अंक से हराया जबकि कजाखस्तान तीसरे स्थान पर रहा।

नरुका और खांगुरा व्यक्तिगत फाइनल में भी पहुंचे लेकिन चौथे और छठे स्थान पर रहकर पदक और पेरिस ओलंपिक का कोटा नहीं जीत सके। सरबजोत सिंह और सुरभि राव ने भी रजत पदक जीता। उन्होंने क्वालीफिकेशन में 581 स्कोर किया और तीसरे स्थान पर रहे। फाइनल में उनका सामना चीन की लि शुइ और लियू जिनयाओ से था, जिसमें चीनी जोड़ी ने 16-4 से बाजी मारी।

जूनियर वर्ग में भारत के शुभम बिस्ला और संयम ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम वर्ग में कांस्य जीता। उन्होंने कजाखस्तान की मलिका सेल और किरिल सुकानोव को कांस्य पदक के मुकाबले में 16 . 10 से हराया। हांगझोउ एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने वाले नरुका छह निशानेबाजों के स्कीट फाइनल में चौथे स्थान पर रहे।

कादरी रशीद सालेह अल अथबा ने सवर्ण पदक जीता जबकि कोरिया के किम मिन्सु को रजत और चीनी ताइपै के ली मेंग युआन को कांस्य पदक मिला। खांगुरा बाहर होने वाले पहले फाइनलिस्ट रहे, जिन्होंने पहले 20 टारगेट पर 15 स्कोर किया। महिला स्कीट वर्ग में गनीमत सेखों चौथे, कार्तिकी सिंह शक्तावत 17वें और परिनाज धालीवाल 18वें स्थान पर रही। टीम वर्ग में गनीमत, परिनाज और दर्शना राठौड़ कुल 321 स्कोर करके चौथे स्थान पर रहीं।

Web Title: Asian Shooting Championship Anantjeet Singh Naruka, Gurjoat Khangura and Angad Vir Singh Bajwa won gold Indian trio scored 358 points to beat Korea by one point

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे