Asian hockey 5s World Cup Qualifier: अंतिम लीग मैच में गोल वर्षा का अद्भुत नजारा, जापान को 35-1 से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में भारतीय टीम,  मनिंदर सिंह ने 10 गोल दागे 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 1, 2023 12:21 PM2023-09-01T12:21:45+5:302023-09-01T12:23:10+5:30

Asian hockey 5s World Cup Qualifier: मोहम्मद राहिल ने सात, पवन राजभर और गुरजोत सिंह ने पांच-पांच, सुखविंदर ने चार, कप्तान मनदीप मोर ने तीन और जुगराज सिंह ने एक गोल किया।

Asian hockey 5s World Cup Qualifier Indian team reached semi-finals defeating Japan 35-1 Amazing scene rain of goals last league match Maninder Singh scored 10 goals | Asian hockey 5s World Cup Qualifier: अंतिम लीग मैच में गोल वर्षा का अद्भुत नजारा, जापान को 35-1 से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में भारतीय टीम,  मनिंदर सिंह ने 10 गोल दागे 

file photo

Highlightsजापान की तरफ से एकमात्र गोल मसाताका कोबोरी ने किया। भारतीय टीम ने इससे पहले खेले गए मैच में मलेशिया को 7-5 से हराया था।भारत की तरफ से गुरजोत ने पांच जबकि मनिंदर और राहिल ने एक-एक गोल किया था।

Asian hockey 5s World Cup Qualifier: मनिंदर सिंह की अगुवाई में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियाई हॉकी 5एस विश्व कप क्वालीफायर के अपने अंतिम लीग मैच में गोल वर्षा का अद्भुत नजारा पेश करके जापान को 35-1 से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

भारतीय टीम के सामने जापान असहाय नजर आया। उसने पहले पांच मिनट के अंदर ही सात गोल कर दिए थे और इसके बाद भी जापानी टीम पर किसी तरह का रहम नहीं दिखाया। भारत की तरफ से मनिंदर सिंह ने 10 गोल दागे। उनके अलावा मोहम्मद राहिल ने सात, पवन राजभर और गुरजोत सिंह ने पांच-पांच, सुखविंदर ने चार, कप्तान मनदीप मोर ने तीन और जुगराज सिंह ने एक गोल किया।

जापान की तरफ से एकमात्र गोल मसाताका कोबोरी ने किया। भारतीय टीम ने इससे पहले खेले गए मैच में मलेशिया को 7-5 से हराया था। इस मैच में भारत की तरफ से गुरजोत ने पांच जबकि मनिंदर और राहिल ने एक-एक गोल किया था।

मलेशिया की तरफ से आरिफ इशाक, कप्तान इस्माइल अबू, मोहम्मद दीन, कमरुलजमां कमरुद्दीन और स्यारमन मत ने गोल किए। दिन की इन दो बड़ी जीत से भारत एलीट पूल तालिका में 12 अंक लेकर पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर रहा जिससे वह सेमीफाइनल के लिए सीधे क्वालीफाई कर गया। भारत शनिवार को टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेलेगा।

Web Title: Asian hockey 5s World Cup Qualifier Indian team reached semi-finals defeating Japan 35-1 Amazing scene rain of goals last league match Maninder Singh scored 10 goals

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे