Asian Games 2023: भारतीय पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल टीम का कमाल, जीता गोल्ड मेडल

By मनाली रस्तोगी | Published: September 28, 2023 09:31 AM2023-09-28T09:31:52+5:302023-09-28T09:33:49+5:30

भारत की पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल टीम ने गुरुवार को यहां एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता जबकि देश के दो निशानेबाज व्यक्तिगत वर्ग के फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे। सरबजोत सिह, अर्जुन सिंह चीमा और शिव नरवाल ने बेहद करीबी मुकाबले में चीन की टीम को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल किया और भारत को निशानेबाजी में चौथा स्वर्ण पदक दिलाया।

Asian Games 2023 Sarabjot Singh, Shiva Narwal, Arjun Singh Cheema win Gold in Men's 10m Air Pistol Team | Asian Games 2023: भारतीय पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल टीम का कमाल, जीता गोल्ड मेडल

Photo Credit: SAI Twitter Handle

Highlightsभारतीय निशानेबाज मौजूदा खेलों में अब तक चार स्वर्ण, चार रजत और पांच कांस्य पदक जीत चुके हैं।भारतीय तिकड़ी ने क्वालीफिकेशन में कुल 1734 अंक जुटाए जो चीन की टीम से एक अधिक है।चीन को रजत जबकि वियतनाम (1730) को कांस्य पदक मिला।

हांगझोउ: निशानेबाजी स्पर्धाओं में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है। सरबजोत सिंह, शिव नरवाल और अर्जुन सिंह चीमा ने गुरुवार को हांगझोउ एशियाई खेलों में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम में भारत के लिए एक और स्वर्ण पदक जीता। भारतीय टीम रजत पदक धारक चीन से एक अंक आगे रही। मौजूदा एशियाई खेलों में यह निशानेबाजी में चौथा और कुल मिलाकर छठा स्वर्ण पदक है।

मैच में सरबजोत सिंह ने वापसी करते हुए व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल के लिए पांचवें स्थान पर क्वालीफाई किया। अर्जुन सिंह चीमा ने 8वें स्थान पर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। शिवा नरवाल 14वें स्थान पर रहकर व्यक्तिगत फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहे, लेकिन भारतीय टीम का संयुक्त स्कोर स्वर्ण के लिए चीन को एक अंक से मात देने के लिए पर्याप्त था।

1734 अंकों के साथ भारतीय टीम ने स्वर्ण पदक जीता, चीन 1733 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा और वियतनाम ने 1730 अंकों के साथ कांस्य पदक हासिल किया। निशानेबाजी में भारत के अब चार स्वर्ण, चार रजत और पांच कांस्य के साथ 13 पदक हो गए हैं। इससे पहले भारत की सिफ्त कौर समरा ने बुधवार को महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3पी व्यक्तिगत फाइनल में स्वर्ण पदक जीता था।

मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान की भारतीय निशानेबाजी तिकड़ी ने निशानेबाजी में देश का दबदबा कायम रखते हुए बुधवार को महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। इससे पहले टीम इंडिया की शूटिंग तिकड़ी, दिव्यांश पंवार, रुद्रंक्ष पाटिल और ऐश्वर्या तोमर ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में शूटिंग में पहला स्वर्ण पदक जीता।

Web Title: Asian Games 2023 Sarabjot Singh, Shiva Narwal, Arjun Singh Cheema win Gold in Men's 10m Air Pistol Team

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे