आईओए ने अदालत के आदेश के बाद पुरुष हैंडबाल टीम को एशियाड में भाग लेने को दी मंजूरी

By भाषा | Published: July 18, 2018 12:24 PM2018-07-18T12:24:03+5:302018-07-18T12:24:03+5:30

आईओए ने इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ के आदेश के बाद पुरुष हैंडबाल टीम को आगामी एशियाई खेलों के लिए मंजूरी दी।

Asian Games 2018: IOA clears men's handball team for event after Allahabad High Court intervention | आईओए ने अदालत के आदेश के बाद पुरुष हैंडबाल टीम को एशियाड में भाग लेने को दी मंजूरी

Asian Games 2018: IOA clears men's handball team for event after Allahabad High Court intervention

नई दिल्ली, 18 जुलाई। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ के आदेश के बाद पुरुष हैंडबाल टीम को आगामी एशियाई खेलों के लिए मंजूरी दी। आईओए महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि हमने एशियाई खेलों के लिए पुरुषों की हैंडबाल टीम को भेजने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि अदालत के फैसले के बाद इसे आईओए के कानूनी आयोग को रैफर किया गया जिसने भी इसे मंजूरी दे दी। मैंने एशियाई खेलों की आयोजन समिति को पुरुष हैंडबाल टीम को एशियाई खेलों में अधिकारिक प्रविष्टि देने के लिये लिखा है।

मेहता ने कहा कि हमने अधिकारिक सूचना दे दी है कि पुरुष हैंडबाल टीम को एशियाई खेलों में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी। अब इस पर फैसला करना खेलों के आयोजकों पर निर्भर करता है।

पुरुषों की हैंडबाल टीम भारत के मूल 524 सदस्यीय दल में शामिल नहीं थी, जिसे आईओए ने इस महीने के शुरू में मंजूरी दी थी। लेकिन पुरुषों की टीम अधिकारिक ड्रॉ में शामिल थी और एशियाई महासंघ ने भारतीय हैंडबॉल महासंघ को सूचित किया कि इसकी टीम एशियाई खेलों में भाग लेने के लिए योग्य है।

आईओए ने तुरंत ही टीम को मंजूरी नहीं दी, जिससे हैंडबॉल महासंघ को इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ में रिट याचिका दायर करनी पड़ी। आईओए ने महिला हैंडबॉल टीम को पहले ही मंजूरी दे दी थी।

Web Title: Asian Games 2018: IOA clears men's handball team for event after Allahabad High Court intervention

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे