महाराष्ट्र चुनावः यहां गठबंधन को लेकर कार्यकर्ताओं में असमंजस, बीजेपी की सभाओं में शिवसेना के दिग्गज रहे गैरहाजिर 

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: October 17, 2019 06:06 AM2019-10-17T06:06:07+5:302019-10-17T06:06:07+5:30

Maharashtra Election: भाजपा अपनी पूर्ण तैयारी से जुटी हुई है. एक के बाद एक दिग्गज नेताओं, कारंजा में केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और वाशिम में मुख्यमंत्री फडणवीस की सभा आयोजित कर भाजपा ने अपने तेवर दिखा दिए हैं. 

Maharashtra Election: Confusion among coalition workers, Shiv Sena leaders absent in BJP rallies | महाराष्ट्र चुनावः यहां गठबंधन को लेकर कार्यकर्ताओं में असमंजस, बीजेपी की सभाओं में शिवसेना के दिग्गज रहे गैरहाजिर 

File Photo

Highlightsमहाराष्ट्र के वाशिम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा और शिवसेना के गठबंधन को लेकर कार्यकर्ताओं में असमंजस की स्थिति बनी हुई है. ऐसे में मुख्यमंत्री की सभा को शिवसेना के दिग्गजों द्वारा अनदेखी किए जाने के कारण इस स्थिति में और भी मजबूती आई है.

प्रमोद भवालकर

महाराष्ट्र के वाशिम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा और शिवसेना के गठबंधन को लेकर कार्यकर्ताओं में असमंजस की स्थिति बनी हुई है. ऐसे में मुख्यमंत्री की सभा को शिवसेना के दिग्गजों द्वारा अनदेखी किए जाने के कारण इस स्थिति में और भी मजबूती आई है. ऐसे में कार्यकर्ताओं में संभ्रम की स्थिति बनी हुई है. 

वहीं वाशिम में शिवसेना के पदाधिकारी का निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में खड़ा हो जाने से शिवसैनिक अभी भी उसे शिवसेना का ही उम्मीदवार मानकर चल रहे हैं.  नीलेश पेंढारकर भले ही निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे हैं लेकिन शिवसेना के कुछ दिग्गज नेताओं के साथ उनकी उपस्थिति के कारण गठबंधन की स्थिति गड़बड़ दिखाई दे रही है. ऐसे में लोग अभी भी समझ नहीं पा रहे कि असल में यहां दोनों में गठबंधन है या नहीं? 

हालांकि भाजपा अपनी पूर्ण तैयारी से जुटी हुई है. एक के बाद एक दिग्गज नेताओं, कारंजा में केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और वाशिम में मुख्यमंत्री फडणवीस की सभा आयोजित कर भाजपा ने अपने तेवर दिखा दिए हैं. 

कांग्रेस के उम्मीदवार ने अभी तक वाशिम में दर्शन ही नहीं दिए हैं. कांग्रेस में आपसी खींचातानी भी बहुत है. ऐसी स्थिति में कांग्रेस को बहुत जोर लगाना होगा. 

सभी दलों में हालत यह है कि जिन्हें पार्टी का टिकट नहीं मिला वे सभी बगावत का झंडा लिये वंचित बहुजन आघाड़ी के उम्मीदवार डॉ. सिद्धार्थ देवले के साथ हो गये हैं. देवले गांव-गांव घूम कर  प्रचार कर रहे हैं. ऐसी स्थिति में उन्होंने भी वाशिम शहर में अपना दम न दिखाते हुए ग्रामीण क्षेत्रों पर ही जोर दिया है.

Web Title: Maharashtra Election: Confusion among coalition workers, Shiv Sena leaders absent in BJP rallies

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे