सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर कसा करारा तंज, कहा- "हमास के साथ भी गठबंधन कर सकते हैं..."

By अंजली चौहान | Published: October 25, 2023 08:08 AM2023-10-25T08:08:27+5:302023-10-25T08:09:43+5:30

एकनाथ शिंदे ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने के लिए उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) की आलोचना करते हुए कहा कि ठाकरे अपने "स्वार्थ" के लिए हमास के साथ भी गठबंधन करेंगे।

CM Eknath Shinde took a dig at Uddhav Thackeray said Can also make alliance with Hamas | सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर कसा करारा तंज, कहा- "हमास के साथ भी गठबंधन कर सकते हैं..."

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे और शिवसेना गुट पर स्वार्थी होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे अपने स्वार्थ के लिए हमास और लश्कर जैसे आतंकी संगठनों से भी गठबंधन कर सकते हैं। 

सीएम शिंदे का ये बयान उस वक्त आया जब वह मंगलवार को आजाद मैदान में दशहरा रैली में लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान शिंदे ने कहा, "आपने अपनी वैचारिक विरासत के साथ बेईमानी करके बाल ठाकरे की पीठ में छुरा घोंपा। मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वे अपने स्वार्थी उद्देश्यों के लिए हमास और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकवादी समूहों के साथ गठबंधन करते हैं।"

दरअसल, एकनाथ शिंदे ने यह बयान लोकसभा चुनावों के लिए विपक्ष के भारतीय गुट के हिस्से के रूप में, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन बनाने वाले उद्धव ठाकरे की शिव सेना (यूबीटी) के संदर्भ में दिया।

2004 की एक घटना का जिक्र करते हुए, जब शिव सेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे शिंदे ने कहा कि वह कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के पुतले को मारने के लिए चप्पल लेकर आए थे। शिंदे ने कहा कि मणिशंकर अय्यर की तस्वीर पर जूता मारा गया। आज वे (शिवसेना (यूबीटी)) कांग्रेस के जूते उठा रहे हैं।

शिंदे ने यह भी पूछा कि वे अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी के साथ साझेदारी क्यों करेंगे, उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे ने उस पार्टी के साथ गठबंधन किया है जिसने कारसेवकों को गोलियों से मारा था। 

यह उस संदर्भ में था जब 1990 में समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने पुलिस अधिकारियों को अयोध्या में कारसेवकों को बाबरी मस्जिद की ओर जाने से रोकने के लिए उन पर गोलियां चलाने के लिए कहा था।

शिंदे ने यह भी कहा कि भारत के चुनाव आयोग द्वारा उनकी पार्टी को चुनाव चिन्ह और पार्टी का नाम देने के बाद, उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) ने 50 करोड़ रुपये की मांग की, जो अविभाजित पार्टी ने दान के माध्यम से एकत्र किया था। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें इस बारे में एक कॉल आई और उन्होंने एक मिनट में पैसे दे दिए।

Web Title: CM Eknath Shinde took a dig at Uddhav Thackeray said Can also make alliance with Hamas

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे