आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाले प्रवेश शुक्ला के घर पर चला बुलडोजर, सीएम शिवराज की सख्ती के बाद कार्रवाई

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 5, 2023 04:18 PM2023-07-05T16:18:05+5:302023-07-05T16:19:42+5:30

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, अभियुक्त प्रवेश शुक्ला के घर के अवैध अतिक्रमण वाले हिस्से को प्रशासन ने बुलडोजर से ढहा दिया है। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अभियुक्त पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की बात कही थी।

Sidhi viral video Accused Pravesh Shukla's illegal encroachment being bulldozed by the Administration | आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाले प्रवेश शुक्ला के घर पर चला बुलडोजर, सीएम शिवराज की सख्ती के बाद कार्रवाई

प्रवेश शुक्ला के घर पर बुलडोजर चला

Highlightsप्रवेश शुक्ला के घर पर बुलडोजर चला हैआदिवासी शख्स पर नशे की हालत में किया था पेशाबएससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीधी जिले का एक वीडियो मंगलवार को खूब वायरल हुआ था जिसमें एक शख्स को दूसरे शख्स पर कथित तौर पर नशे की हालत में सिगरेट पीते हुए पेशाब करते हुए देखा गया। आरोपी की पहचान बीजेपी से संबंध रखने वाले प्रवेश शुक्ला के रूप में हुई। सीएम शिवराज सिंह चौहान इस मामले पर सख्त हुए तो पहले आरोपी की गिरफ्तारी हुई और अब प्रवेश शुक्ला के घर पर बुलडोजर चला है।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, अभियुक्त प्रवेश शुक्ला के घर के अवैध अतिक्रमण वाले हिस्से को प्रशासन ने बुलडोजर से ढहा दिया है। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अभियुक्त पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की बात कही थी।

कांग्रेस की ओर से दावा किया गया था कि अभियुक्त प्रवेश शुक्ला  बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला का प्रतिनिधि है। कांग्रेस ने तंज कसते हुए पूछा था कि क्या आरोपी के घर पर बुलडोजर चलेगा। इसके जवाब में मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि कांग्रेस के हिसाब से बुलडोजर नहीं चलेगा, कानून के हिसाब से बुलडोजर चलेगा। अतिक्रमण होगा तो बुलडोजर चलेगा। 

इस मामले में खूब राजनीतिक बयानबाजी भी हुई। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने कहा कि  राज्य की भाजपा सरकार फौरन पीड़ित को न्याय प्रदान करने के लिए सख्त एक्शन ले और आरोपी की या तो संपत्ति जब्त करे या फिर उसके संपत्ति को ध्वस्त करे।

बता दें कि पुलिस ने आरोपी प्रवेश शुक्ला  द्वारा आदिवासी युवक पर पेशाब करने का वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 294, 504 और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।  इसके साथ ही बीजेपी ने इस मामले में एक जांच कमिटी बना दी है। वह मामले की जांच करेगी। राज्य कोल जनजाति विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रामलाल रौतेल को कमिटी का अध्यक्ष बनाया गया है। सदस्य के रूप में विधायक शरद कोल, विधायक अमर सिंह और प्रदेश उपाध्यक्ष कांतदेव सिंह हैं। यह कमिटी मामले की जांच कर त्वरित रिपोर्ट सौंपेगी।

Web Title: Sidhi viral video Accused Pravesh Shukla's illegal encroachment being bulldozed by the Administration

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे