Madhya Pradesh Polls: कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए '50% कमीशन' पोस्टर को लॉन्च किया

By रुस्तम राणा | Published: August 18, 2023 05:51 PM2023-08-18T17:51:21+5:302023-08-18T17:51:21+5:30

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस एमपी अध्यक्ष कमल नाथ और पार्टी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर का अनावरण किया, जिसमें लिखा था, "घोटाला ही घोटाला; घोटाला सेठ, 50% कमीशन दर"

Madhya Pradesh Polls Congress Unveils '50% Commission' Poster Targeting BJP | Madhya Pradesh Polls: कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए '50% कमीशन' पोस्टर को लॉन्च किया

Madhya Pradesh Polls: कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए '50% कमीशन' पोस्टर को लॉन्च किया

Highlightsकमल नाथ और पार्टी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर का अनावरण कियाजिसमें लिखा था, "घोटाला ही घोटाला; घोटाला सेठ, 50% कमीशन दर"कांग्रेस ने शिवराज सिंह चौहान सरकार पर लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

भोपाल: कर्नाटक के सफल चुनाव अभियान को दोहराने की एक कोशिश के तहत कांग्रेस ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश में मौजूदा भाजपा सरकार के कथित भ्रष्टाचार पर जोरदार हमला बोला। मध्य प्रदेश में कांग्रेस इकाई ने मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार के खिलाफ "50% कमीशन" भ्रष्टाचार विरोधी अभियान शुरू किया। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस एमपी अध्यक्ष कमल नाथ और पार्टी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर का अनावरण किया, जिसमें लिखा था, "घोटाला ही घोटाला; घोटाला सेठ, 50% कमीशन दर"

इस मौके पर कमल नाथ ने कहा, "मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के किसानों, युवाओं, व्यापारियों और अन्य लोगों को धोखा दिया है। राज्य में एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं होगा जो न तो भ्रष्टाचार का शिकार हुआ होगा और न ही उसने भ्रष्टाचार देखा होगा, जो उसके आसपास हो रहा है।"

गुरुवार को पूर्व सीएम ने कहा था, "रीवा के गौशाला पेटी ठेकेदार संगठन ने मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय, जबलपुर के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि सरकारी कार्यों में 50% कमीशन खाया जा रहा है। ठेकेदारों ने सार्वजनिक रूप से बयान भी जारी किया है बताया कि उनके जैसे कई अन्य लोग '50% कमीशन राज' से पीड़ित हैं। भारतीय न्यायपालिका में ऐसे गंभीर मामलों में स्वत: संज्ञान लेने की गरिमामय परंपरा है। मैं माननीय न्यायालय से अनुरोध करता हूं कि वह इस ठेकेदार के पत्र का संज्ञान लें, उसे प्रदान करें सुरक्षा और मध्य प्रदेश को भ्रष्टाचार के दीमक से बचाएं।”

कांग्रेस मध्य प्रदेश में भाजपा मंत्रियों पर निर्माण और अन्य कार्यों के भुगतान के लिए ठेकेदारों से 50% कमीशन मांगने का आरोप लगाती रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने 11 अगस्त को एक अखबार की क्लिप साझा करते हुए एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया था: “मध्य प्रदेश में ठेकेदारों के संघ ने उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर शिकायत की है कि सरकारी काम के लिए भुगतान भुगतान के बाद ही 50% कमीशन मिलता है।” 

उन्होंने आगे लिखा था, "कर्नाटक में भाजपा की भ्रष्ट सरकार 40% कमीशन वसूलती थी। मध्य प्रदेश में भाजपा अपने ही भ्रष्टाचार के रिकॉर्ड को तोड़कर आगे निकल गई है। कर्नाटक की जनता ने 40% कमीशन वाली सरकार को हटा दिया, अब मध्य प्रदेश की जनता करेगी। 50% कमीशन वाली बीजेपी सरकार को हटाएं।''

पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा ने प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ पार्टी के खिलाफ झूठे आरोप लगाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की। उन्होंने कहा कि प्रियंका ने जिस पत्र का हवाला देना चाहा वह फर्जी है। शिकायत पर टिप्पणी करते हुए, कमल नाथ ने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार के सैकड़ों मामले हैं और भाजपा पर प्रचार का उपयोग करके अपनी छवि बचाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांधी, नाथ और अन्य नेताओं के खिलाफ उनके आरोपों पर 41 मामले दर्ज किए गए हैं।

Web Title: Madhya Pradesh Polls Congress Unveils '50% Commission' Poster Targeting BJP

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे