कमलनाथ राज्य कांग्रेस प्रमुख के पद से दे सकते हैं इस्तीफा, शर्मनाक चुनावी हार से आलाकमान है बेहद गुस्से में- रिपोर्ट

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 5, 2023 07:26 AM2023-12-05T07:26:07+5:302023-12-05T07:29:15+5:30

मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस को मिली शर्मनाक हार के बाद प्रदेश प्रमुख कमलनाथ मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिल सकते हैं और उन्हें अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। 

Kamal Nath may resign from the post of state Congress chief, high command is very angry due to shameful election defeat - report | कमलनाथ राज्य कांग्रेस प्रमुख के पद से दे सकते हैं इस्तीफा, शर्मनाक चुनावी हार से आलाकमान है बेहद गुस्से में- रिपोर्ट

फाइल फोटो

Highlightsविधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली शर्मनाक हार के बाद जा सकती है कमलनाथ की गद्दी कमलनाथ राष्ट्रीय प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलकर एमपी कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे सकते हैंहार के कारण कांग्रेस आलाकमान कमलनाथ से बेहद नाराज है

भोपाल:मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा से मिली शर्मानाक पराजय के बाद कांग्रेस खेमे में भारी बेचैनी की खबरें आ रही हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि चुनावी नतीजों में पार्टी की दुर्गति देखने के दो दिन बाद प्रदेश प्रमुख कमलनाथ मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिल सकते हैं और उन्हें अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। 

इसके साथ ही संभावना जताई जा रही है कि कमलनाथ चुनावी हार की जिम्मेदारी लेते हुए मध्य प्रदेशकांग्रेस प्रमुख के पद से अपना इस्तीफा भी दे सकते हैं। पीटीआई की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कांग्रेस आलाकमान इस बात से नाराज है कि कमलनाथ चुनावी नतीजों के बाद पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से नहीं मिल रहे हैं, बल्कि शर्मनाक हार के एक दिन बाद सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात करने पहुंचे थे।

पीटीआई की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कमलानाथ मंगलवार को मल्लिकार्जुन खड़गे से मिल सकते हैं और उस दौरान उनसे कहा जा सकता है कि वो कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख पद से इस्तीफा दे दें। कहा जा रहा है कि पार्टी नेतृत्व समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, नीतीश कुमार सहित विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के कई नेताओं के खिलाफ सीट बंटवारे को लेकर उनकी टिप्पणियों से बेहद नाराज है।

मजे की बात है कि राज्य विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस से केवल चार से छह सीटें मांग की थी, वहीं नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने तो केवल एक सीट की मांग की थी, जिसे लेकर कमलनाथ सहमत नहीं थे और 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबला करने के लिए गठित विपक्षी गठंबधन 'इंडिया' के नेताओं को नाराज कर दिया था।

मालूम हो कि 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 163 सीटों पर जीत दर्ज की और दो-तिहाई बहुमत हासिल किया है। इससे पहले रविवार को मतगणना के अंतिम चरण के दौरान एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा, "हम इस लोकतांत्रिक प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश के मतदाताओं के जनादेश को स्वीकार करते हैं। हम विपक्ष की भूमिका निभाएंगे।"

इस मौके पर कमलनाथ ने राज्य में बीजेपी की जीत के लिए शिवराज सिंह समेत सभी नेताओं को बधाई भी दी। उन्होंने कहा, "मैं भारतीय जनता पार्टी को बधाई देता हूं और आशा करता हूं कि वे उन लोगों की जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे जिन्होंने उन्हें यह जनादेश दिया है।"

Web Title: Kamal Nath may resign from the post of state Congress chief, high command is very angry due to shameful election defeat - report

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे