Madhya Pradesh Election: 'सनातन का विरोध करने से डूब गई कांग्रेस', प्रमोद कृष्णम ने अपनी ही पार्टी पर कसा तंज

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: December 3, 2023 01:45 PM2023-12-03T13:45:25+5:302023-12-03T13:46:54+5:30

तीन राज्यों में कांग्रेस की इस खराब स्थिति पर अब कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने ही तंज कसा है। उन्होंने सनातन धर्म के खिलाफ दिए गए अपमानजनक बयानों को कांग्रेस की हार के सबसे बड़े कारणों में से एक बताया है।

Congress trailing in MP, Rajasthan and Chhattisgarh Opposing Sanatan Acharya Pramod Krishnam | Madhya Pradesh Election: 'सनातन का विरोध करने से डूब गई कांग्रेस', प्रमोद कृष्णम ने अपनी ही पार्टी पर कसा तंज

प्रमोद कृष्णम ने अपनी ही पार्टी पर कसा तंज

Highlightsबीजेपी 160 सीटों पर आगे चल रही हैविपक्षी दल कांग्रेस 68 सीटों पर आगेकांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने ही तंज कसा है

Madhya Pradesh Election Result: मध्यप्रदेश में भाजपा प्रचंड बहुमत से सत्ता में वापस आती दिख रही है। वहीं चुनाव अभियान के दौरान वापसी के बड़े-बड़े दावे करने वाली कांग्रेस की स्थिति बेहद खराब दिख रही है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में लड़े गए चुनावों में पार्टी को तगड़ा नुकसान होता दिख रहा है।  बीजेपी 160 सीटों पर आगे चल रही है। विपक्षी दल कांग्रेस 68 सीटों पर आगे है। इसके साथ ही कांग्रेस राजस्थान और छत्तीसगढ़ भी गंवाती दिख रही है।

तीन राज्यों में कांग्रेस की इस खराब स्थिति पर अब कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने ही तंज कसा है। उन्होंने सनातन धर्म के खिलाफ दिए गए अपमानजनक बयानों को कांग्रेस की हार के सबसे बड़े कारणों में से एक बताया है। प्रमोद कृष्णम ने कहा,  "सनातन (धर्म) का विरोध करने से पार्टी डूब गई है। इस देश ने कभी भी जाति-आधारित राजनीति को स्वीकार नहीं किया है...यह सनातन (धर्म) का विरोध करने का अभिशाप है।"

बता दें कि मध्य प्रदेश में शुरु से ही बढ़त बनाए भाजपा अब बड़ी जीत की ओर जाती दिख रही है।  बीजेपी 160 सीटों पर आगे चल रही है। विपक्षी दल कांग्रेस 68 सीटों पर आगे है। बसपा और भारत आदिवासी पार्टी एक-एक सीट पर आगे है। मध्यप्रदेश में बहुमत से भी आगे जाती दिख रही भाजपा के शानदार प्रदर्शन का श्रेय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है।

हालांकि  बीजेपी को बहुमत मिलता भले ही दिख रहा हो लेकिन बीजेपी के कुछ बड़े नेता पिछड़ रहे हैं। सरकार में मंत्री मंडला जिले की निवास सीट से चुनाव लड़ रहे  फग्गन सिंह कुलस्ते पीछे चल रहे हैं। यहां कांग्रेस उम्मीदवार आगे हैं। फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला से बीजेपी सांसद हैं। चुनाव आयोग के डाटा के अनुसार कुलस्ते कांग्रेस के चैन सिंह से 11 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे हैं। 

राज्य के गृहमंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता नरोत्तम मिश्रा भी पिछड़ रहे हैं। चुनाव आयोग के डाटा के मुताबिक मिश्रा अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस के भारती राजेंद्र से दो हजार से ज्यादा वोटों से पीछे हैं। अभी तक  कांग्रेस के भारती राजेंद्र को 15348 और नरोत्तम मिश्रा को 13105 वोट मिले हैं। दतिया सीट से चुनाव लड़ रहे नरोत्तम मिश्रा अगर हारते हैं तो यह पार्टी के लिए जीत के बावजूद बड़ा झटका होगा।
 

Web Title: Congress trailing in MP, Rajasthan and Chhattisgarh Opposing Sanatan Acharya Pramod Krishnam

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे