Assembly Elections 2023: "जनता कांग्रेस की वंशवादी राजनीति से परेशान है, इनके पास विकास का कोई विजन नहीं है". प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बेहद तीखा हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 15, 2023 04:02 PM2023-11-15T16:02:12+5:302023-11-15T16:04:34+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के पास मध्य प्रदेश के विकास के लिए कोई विजन नहीं है।

Assembly Elections 2023: "People are upset with the dynastic politics of Congress, they have no vision of development." Prime Minister Narendra Modi's very sharp attack | Assembly Elections 2023: "जनता कांग्रेस की वंशवादी राजनीति से परेशान है, इनके पास विकास का कोई विजन नहीं है". प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बेहद तीखा हमला

फाइल फोटो

Highlightsपीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- उसके पास विकास का कोई विजन नहीं हैमध्य प्रदेश की जनता कांग्रेस की वंशवादी राजनीति और नकारात्मकता से बेहद परेशान हैंमध्य प्रदेश की नारीशक्ति इस चुनाव में भाजपा का झंडा बुलंद कर रही है

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के पास मध्य प्रदेश के विकास के लिए कोई विजन नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि मैंने मध्य प्रदेश की रैलियों में देखा कि जनता कांग्रेस की वंशवादी राजनीति और नकारात्मकता से बेहद परेशान हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर किये पोस्ट में कहा, "रैलियों में मैंने ये भी देखा कि एमपी के लोग कांग्रेस की परिवारवादी राजनीति और नकारात्मकता से कितने ज्यादा नाराज हैं। कांग्रेस के पास एमपी के विकास के लिए कोई विजन नहीं है, कोई रोडमैप नहीं है।"

पीएम मोदी ने कहा, "मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए इस बार का प्रचार अभियान बल्कि जनता-जनार्दन से आशीर्वाद लेने का अभियान बहुत ही खास रहा। मैं राज्य के कोने-कोने में गया, अनेकों लोगों से मिला, संवाद किया। लोगों में भाजपा के प्रति जो स्नेह है, भाजपा पर जो आस्था है, वो हमारी बहुत बड़ी पूंजी है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पोस्ट में चुनाव में सक्रिय भागीदारी के लिए मध्य प्रदेश की महिलाओं की सराहना करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार की वापसी के लिए महिलाएं प्राथमिक रूप से अपनी भूमिका निभा रही हैं।

उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश की नारीशक्ति, इस चुनाव में आगे बढ़कर भाजपा का झंडा बुलंद कर रही है। जिस तरह महिला सशक्तिकरण भाजपा की प्राथमिकता है, उसी तरह महिलाओं ने भाजपा सरकार की वापसी को अपनी प्राथमिकता बना लिया है।"

पीएम ने कहा, "आज की नई पीढ़ी भारत के अगले 25 साल और अपने 25 साल को एक साथ देख रही है। और इसीलिए हमारे युवा भी विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने की जिम्मेदारी निभाने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर आगे आ रहे हैं।"

प्रधानमंत्री मोदी का एक्स पर कांग्रेस को घेरने का वाकय उस प्रकरण के बाद आया है, जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक्स पर किये पोस्ट में दावा किया था कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में 150 से अधिक सीटों के साथ सत्ता में आ रही है।

राहुल गांधी ने एक्स पर कहा, "150 प्लस के साथ मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार सत्ता में आ रही है। कांग्रेस की गारंटी की सरकार होगी। जिसमें महिलाओं को 1500 रुपये प्रतिमाह, किसानों की कर्ज माफी, 500 रुपये में गैस सिलेंडर, 2600 रुपये एमएसपी पर गेहूं खरीद, महिलाओं को 100 यूनिट बिजली मुफ्त, युवाओं के लिए 200 यूनिट बिजली आधी दर पर मिलेगी। हमारे वादों में हर किसी के लिए कुछ न कुछ। यह कांग्रेस की आंधी है जो बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंकेगी।''

मालूम हो कि मध्य प्रदेश उन पांच राज्यों में से एक है, जहां 17 नवंबर को एक चरण में मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

Web Title: Assembly Elections 2023: "People are upset with the dynastic politics of Congress, they have no vision of development." Prime Minister Narendra Modi's very sharp attack

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे