Assembly Elections: अमित शाह बोले- 'कमलनाथ और दिग्विजय बेटे को सीएम, सोनिया अपने बेटे को पीएम बनाना चाहती हैं', मध्यप्रदेश में बीजेपी की वापसी का दावा किया

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 11, 2023 05:56 PM2023-11-11T17:56:14+5:302023-11-11T17:58:00+5:30

शाह ने कहा कि इस साल मध्य प्रदेश में एक नहीं, बल्कि 3 दिवाली मनेगी। पहली- दिवाली के त्योहार पर, दूसरी- मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार बनने पर और तीसरी- जब 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होगी।

Amit Shah addresses public meeting Targeted Kamal Nath and Digvijay Madhya Pradesh Assembly Elections | Assembly Elections: अमित शाह बोले- 'कमलनाथ और दिग्विजय बेटे को सीएम, सोनिया अपने बेटे को पीएम बनाना चाहती हैं', मध्यप्रदेश में बीजेपी की वापसी का दावा किया

मध्य प्रदेश के बदनावर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक जनसभा को संबोधित किया

Highlightsमध्य प्रदेश के बदनावर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक जनसभा को संबोधित कियाशाह ने कहा- कांग्रेस के नेता राजनीति में अपने बेटों को मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री बनाने के लिए हैंशाह ने कहा- सोनिया गांधी, राहुल बाबा को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं

2023 MP Assembly Elections: मध्य प्रदेश के बदनावर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अमित शाहकांग्रेस पर जमकर बरसे। शाह ने कांग्रेस को परिवारवादी पार्टी बताते हुए कहा कि इस पार्टी के हर नेता की कोशिश केवल अपने बेटे को सेट करने की है। 

शाह ने कहा, "तीन तिगाड़ा, काम बिगाड़ा! कांग्रेस पार्टी में भी तीन परिवार है। एक कमलनाथ का, वो नकुलनाथ को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। दूसरा दिग्विजय सिंह का, वो भी अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। तीसरा सोनिया गांधी, वो राहुल बाबा को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं। कांग्रेस के नेता राजनीति में अपने बेटों को मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री बनाने के लिए हैं। जबकि भारतीय जनता पार्टी राजनीति में गरीब का कल्याण करके भारत को दुनिया में समृद्ध बनाने के लिए है। ज भारत 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था से 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया है।"

शाह ने कहा कि इस साल मध्य प्रदेश में एक नहीं, बल्कि 3 दिवाली मनेगी। पहली- दिवाली के त्योहार पर, दूसरी- मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार बनने पर और तीसरी- जब 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होगी। उन्होंने कहा कि जहां तक गरीब कल्याण का सवाल है तो 93 लाख किसानों को 21 हजार करोड़ रुपया प्रति साल 6 हजार रुपये देने का काम किया है है। अब जब फिर मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी तो हम प्रति साल हर किसान को 12 हजार रुपये देने का काम करेंगे।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 17 नवंबर को होने जा रहे मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपना घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है। घोषणा सत्र में गेहूं के लिए 2,700 रुपये प्रति क्विंटल एवं धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसएपी) 3,100 रुपये प्रति क्विंटल, और ‘लाड़ली बहना योजना’ की लाभार्थियों को आवास उपलब्ध कराने का वादा किया गया है। 

लाड़ली बहना योजना की लाभार्थियों के लिए आवास और प्रत्येक परिवार के कम से कम एक सदस्य को नौकरी या स्वरोजगार के अवसर का भी वादा भी किया गया है। घोषणा पत्र के अनुसार, यदि भाजपा सत्ता में बनी रहती है तो पार्टी राज्य में आईआईटी (भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान) की तर्ज पर प्रौद्योगिकी संस्थान और एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) जैसे चिकित्सा संस्थान स्थापित करेगी। घोषणा पत्र में छह नए एक्सप्रेसवे और आदिवासी समुदाय के सशक्तिकरण के लिए तीन लाख करोड़ रुपये के बजट का भी वादा किया गया है। 

Web Title: Amit Shah addresses public meeting Targeted Kamal Nath and Digvijay Madhya Pradesh Assembly Elections

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे