Pro Kabaddi League 8: तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स ने पुणेरी पल्टन को 38-26 से हराया, हरियाणा स्टीलर्स ने तेलुगु टाइटंस को 39-37 से शिकस्त दी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 29, 2021 04:35 PM2021-12-29T16:35:10+5:302021-12-29T16:37:15+5:30

Pro Kabaddi League 8: सचिन ने पटना पाइरेट्स की ओर से सुपर 10 (10 अंक) बनाया और टीम की सुनील (चार अंक), मोहम्मदरेजा चियानेह (तीन अंक) और सजिन सी (तीन अंक) की डिफेंस तिकड़ी ने उनका अच्छा साथ दिया।

Pro Kabaddi League 8 Three-time champions Patna Pirates beat Puneri Paltan 38-26, Haryana Steelers beat Telugu Titans 39-37 | Pro Kabaddi League 8: तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स ने पुणेरी पल्टन को 38-26 से हराया, हरियाणा स्टीलर्स ने तेलुगु टाइटंस को 39-37 से शिकस्त दी

दूसरे हाफ में पटना की टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की।

Highlightsतीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा।सभी की नजरें पुणे के स्टार राहुल चौधरी पर थी।कोच अनूप कुमार ने पहले हाफ में ही उनकी जगह युवा मोहित गोयत को उतार दिया।

Pro Kabaddi League 8: तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स ने मंगलवार को यहां प्रो कबड्डी लीग के आठवें सत्र के मुकाबले में पुणेरी पल्टन को आसानी से 38-26 से हरा दिया।

 

सचिन ने पटना पाइरेट्स की ओर से सुपर 10 (10 अंक) बनाया और टीम की सुनील (चार अंक), मोहम्मदरेजा चियानेह (तीन अंक) और सजिन सी (तीन अंक) की डिफेंस तिकड़ी ने उनका अच्छा साथ दिया। युवा खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद अच्छे रेडर की कमी पुणेरी पल्टन के लिए चिंता की बात है जिसे तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

सभी की नजरें पुणे के स्टार राहुल चौधरी पर थी लेकिन कोच अनूप कुमार ने पहले हाफ में ही उनकी जगह युवा मोहित गोयत को उतार दिया। पटना की टीम पर मध्यांतर से छह मिनट पहले आल आउट का खतरा मंडरा रहा था लेकिन सजिन ने सुपर टैकल के साथ टीम को लय प्रदान की।

पटना की टीम मध्यांतर तक स्कोर 14-14 करने में सफल रही। दूसरे हाफ में पटना की टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। दिन के एक अन्य मैच में मीतू और रोहित गूलिया के शानदार प्रदर्शन की बदौलत हरियाणा स्टीलर्स ने करीबी मुकाबले में तेलुगु टाइटंस को 39-37 से शिकस्त दी।

तमिल थलाइवाज और यू मुंबा का मैच टाई रहा, जयपुर ने यूपी योद्धाज को हराया

वी अजित कुमार के शानदार प्रदर्शन से पूर्व चैंपियन यू मुंबा ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में अपना मैच सोमवार को यहां तमिल थलाइवाज के खिलाफ 30-30 से टाई खेला। एक अन्य मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स ने यूपी योद्धाज को 32-29 से पराजित किया। जयपुर की तरफ से युवा रेडर अर्जुन देशवाल ने 11 अंक जबकि कप्तान दीपक हुड्डा ने नौ अंक बनाये।

दिन का पहला मैच काफी रोमांचक रहा। यू मुंबा के रेडर अजित ने मैच में 15 अंक बनाये जिससे लंबे समय तक पिछड़ने के बावजूद उनकी टीम मैच टाई कराने में सफल रही। थलाइवाज अंतिम क्षणों की गलती से पिछड़ गया था लेकिन आखिर में वह इस सत्र में दूसरी बार मैच टाई करा गया। दोनों टीमों का यह तीसरा मैच था। इससे पहले यू मुंबा को एक मैच में हार और एक में जीत मिली थी जबकि थलाइवाज का पहला मुकाबला टाई रहा था। दूसरे मुकाबले में उसे हालांकि हार मिली थी।

अभिषेक सिंह ने मुम्बई के लिए पहले ही रेड में अंक लिया लेकिन थलाइवाज के डिफेंस ने बेहतरीन खेल दिखाया और मुंबई को आलआउट करके 10-2 की बढ़त बना दी। इसके बाद भी थलाइवाज ने बढ़त मजबूत करनी जारी रखी लेकिन अजित कुमार ने उन पर दबाव बनाया। उन्होंने सुपर रेड से चार अंक बनाये और मुंबई ने जल्द ही थलाइवाज को आलआउट करके अंतर कम कर दिया।

मध्यांतर तक थलाइवाज 17-14 से बढ़त पर था। थलाइवाज ने इसके बाद भी आक्रामक रवैया बनाये रखा। उसकी तरफ से भवानी राजपूत ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। आखिरी क्षणों में मुकाबला काफी रोमांचक बन गया था। मुंबई एक समय एक अंक की बढ़त पर था लेकिन थलाइवाज ने आखिर में अंक बनाकर मैच टाई करा दिया। 

Web Title: Pro Kabaddi League 8 Three-time champions Patna Pirates beat Puneri Paltan 38-26, Haryana Steelers beat Telugu Titans 39-37

कबड्डी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे