Pro Kabaddi League 2021-22: कल से देखिए कबड्डी महासंग्राम, तीन मैच, बेंगलुरु बुल्स और यू मुंबा में टक्कर, जानें सबकुछ

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 21, 2021 10:04 PM2021-12-21T22:04:54+5:302021-12-21T22:06:52+5:30

Pro Kabaddi League 2021-22:  कोरोना वायरस महामारी के खतरे के कारण प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सत्र का आयोजन एक ही स्थल पर बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में यहां बुधवार से होगा, जहां दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी।

Pro Kabaddi League 2021-22 Bengaluru vs Mumba, Telugu vs Tamil, Bengal vs UP in PKL 8 | Pro Kabaddi League 2021-22: कल से देखिए कबड्डी महासंग्राम, तीन मैच, बेंगलुरु बुल्स और यू मुंबा में टक्कर, जानें सबकुछ

तीसरे मैच में गत चैम्पियन बंगाल वॉरियर्स के सामने यूपी योद्धा की चुनौती होगी। (file photo)

Highlightsलीग का आगाज पूर्व चैम्पियन यू मुंबा और बेंगलुरु बुल्स के मैच से होगा।शुरुआती चार दिन और फिर हर शनिवार के तीन-तीन मैच खेले जायेंगे।दूसरे मुकाबले में तेलुगु टाइटन्स का सामना तमिल थलाइवाज से होगा।

Pro Kabaddi League 2021-22: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) का आठवां सीजन बुधवार से शुरू होगा और सभी 12 टीमें कोविड-19 खतरे के कारण एक ही स्थान पर खेले जाने वाले टूर्नामेंट के लिए तैयार हैं। कोई दर्शक नहीं होगा और कार्यक्रम बायो-बबल में खेला जाएगा।

पूर्व चैंपियन यू मुंबा और बेंगलुरु बुल्स सीजन 8 के पहले मैच में आमने-सामने होंगे, जिसके बाद तमिल थलाइवाज के खिलाफ तेलुगु टाइटन्स की टीम होगी। तीसरे मैच में गत चैंपियन बंगाल वारियर्स का सामना यूपी योद्धा से होगा। हर शनिवार को तीन मैच होंगे।

प्रो कबड्डी लीग 2021-22ः (Pro Kabaddi League 2021-22)

बेंगलुरु बुल्स बनाम यू मुंबा

तेलुगु टाइटन्स बनाम तमिल थलाइवाज

बंगाल वारियर्स बनाम यू.पी. योद्धा।

बुधवार को खेले जाने वाले तीसरे मैच में गत चैम्पियन बंगाल वॉरियर्स के सामने यूपी योद्धा की चुनौती होगी। सातवें सत्र के शीर्ष स्कोरर पवन कुमार सेहरावत बेंगलुरु बुल्स को युवा खिलाड़ियों से सजी यू मुंबा के खिलाफ शानदार शुरुआत दिलाने की कोशिश करेंगे। बेंगलुरु की टीम में पिछले सत्र में दबंग दिल्ली के लिए प्रभावित करने वाले चंद्रन रंजीत भी है।

यू मुंबा की उम्मीदें फजल अत्राचली की अगुवाई में डिफेंस से बेहतर प्रदर्शन पर टिकी होंगी। रेडर अभिषेक और अजीत की युवा जोड़ी विरोधी टीम की अनुभवी डिफेंस को भेदने की कोशिश करेगी। दूसरे मैच में तेलुगु टाइटंस की उम्मीदें सिद्धार्थ देसाई और रोहित कुमार की अनुभवी रेडिंग जोड़ी पर टिकी होंगी।

तमिल थलाइवाज के डिफेंस में हालांकि उनका इंतजार 'ब्लॉक मास्टर’ सुरजीत करेंगे, जिनके पास पीकेएल के इतिहास में सबसे ज्यादा (116) सफल ब्लॉक हैं। गत चैंपियन बंगाल वॉरियर्स अपने अभियान की शुरुआत यूपी योद्धा की मजबूत टीम के खिलाफ करेगी।

यूपी की टीम पांचवें सत्र में  लीग में शामिल होने के बाद से  हर बार प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रही है। इस बार भी नीलामी में टीम ने पीकेएल के सबसे अधिक मांग वाले रेडर प्रदीप नरवाल को अपने साथ जोड़ा है। 

Web Title: Pro Kabaddi League 2021-22 Bengaluru vs Mumba, Telugu vs Tamil, Bengal vs UP in PKL 8

कबड्डी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे