Pro Kabaddi League 2019, SemiFinal Highlights: Dabang Delhi beat Bengaluru Bulls by 44-38 to reach in Final | Pro Kabaddi 2019: कुछ ऐसे Dabang Delhi ने चैंपियन Bengaluru Bull को दी मात, फाइनल में बनाई जगह
दबंग दिल्ली ने सेमीफाइनल में बेंगलुरु बुल्स को 44-38 से हराया।

Highlightsदिल्ली ने मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु को 44-38 से हराकर पहली बार फाइनल में जगह बना ली।दबंग दिल्ली का सामना फाइनल मुकाबले में शनिवार को बंगाल वॉरियर्स से होगा।

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के 7वें सीजन का पहला सेमीफाइनल मुकाबला दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) और बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) के बीच अहमदाबाद के ट्रांसस्टेडिया स्थित ईका एरेना स्टेडियम (EKA Arena by TransStadia) में खेला गया। नवीन कुमार (15 अंक) के लगातार 20वें सुपर-10 की बदौलत दिल्ली की टीम ने मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु को 44-38 से हराकर पहली बार फाइनल में जगह बना ली।

दिल्ली के लिए कमाल का रहा है सीजन

दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) के लिए यह सीजन कमाल का रहा और उसने अंक तालिका में नंबर एक पर रहते हुए सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाइ किया था। दबंग दिल्ली की इस सीजन में बेंगलुरु के खिलाफ यह तीसरी जीत है। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में बंगाल वॉरियर्स ने यू मुंबा को हरा दिया और फाइनल में उसका सामना शनिवार को दबंग दिल्ली से होगा।

तीसरे मिनट में ही दिल्ली ने किया ऑल आउट

अब तक शानदार प्रदर्शन करने वाली दिल्ली के लिए सेमीफाइनल मुकाबले की शुरुआत भी अच्छी रही और रेडर चंद्रन रंजीत (Chandran Ranjit) ने दो अंक हासिल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद दिल्ली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और तीसरे मिनट में ही बेंगलुरु को ऑल आउट कर स्कोर 9-3 कर अपनी बढ़त मजबूत कर ली।

11वें मिनट में फिर किया बेंगलुरु को ऑल आउट

दबंग दिल्ली की टीम इस मैच को पूरी तरह से एकतरफा करने के मूड में थी और उसने 11वें मिनट में उनसे बेंगलुरु (Bengaluru Bulls) को एक बार फिर ऑल आउट कर दिया। अब स्कोर दिल्ली के पक्ष में 21-10 कर दिया। पहले हाफ का खेल खत्म होने तक दिल्ली ने बेंगलुरु पर 26-18 से बढ़त बना रखी थी।

नवीन कुमार का लगातार 20वां सुपर 10

दबंग दिल्ली स्टार रेडर नवीन कुमार गोयत (Naveen Kumar Goyat) ने पहले हाफ में ही सुपर-10 पूरा कर लिया, जो इस सीजन में उनका लगातार 20वां सुपर-10 है। नवीन अब तक इस सीजन में 21 सुपर 10 लगा चुके हैं। इसी दौरान नवीन ने प्रो कबड्डी लीग इतिहास में अपने 450 प्वाइंट भी पूरे किए।

पवन सेहरावत ने कराई बेंगलुरु की वापसी

पहले हाफ में पिछड़ने के बाद बेंगलुरु बुल्स के स्टार रेडर पवन कुमार सेहरावत (Pawan Kumar Sehrawat) ने वापसी कराई और टीम को स्कोर को दिल्ली के करीब पहुंचाया, लेकिन दिल्ली की टीम अब भी 32-26 से आगे थी।

दिल्ली ने तीसरी बार किया बेंगलुरु को ऑल आउट

मैच के आखिरी 5 मिनट तक दिल्ली (Dabang Delhi) की टीम को 8 अंकों की बढ़त हासिल थी और स्कोर 34-26 था। इसके बाद दिल्ली ने 37वें मिनट में बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) को तीसरी बार ऑल आउट कर स्कोर 41-32 पहुंचा दिया।

बेंगलुरु बुल्स ने फिर की वापसी

बेंगलुरु ने इसके बाद पांच अंक हासिल किया, जबकि दिल्ली को सिर्फ दो अंक ही मिले, लेकिन डू ऑर डाई में चंद्रन रंजीत (Chandran Ranjit) ने सफल रेड कर स्कोर 44-37 कर दिया। दबंग दिल्ली ने यह मैच 44-38 से जीतकर पहली बार फाइनल में जगह बना ली।

ये रहे सेमीफाइनल मैच के स्टार खिलाड़ी

बेंगलुरु बुल्स के पवन कुमार (Pawan Kumar Sehrawat) ने सबसे ज्यादा 18 अंक हासिल किया, लेकिन किसी अन्य खिलाड़ी का साथ नहीं मिलने के कारण टीम को जीत नहीं दिला सके। वहीं दबंग दिल्ली की ओर से नवीन कुमार (Naveen Kumar) ने शानदार प्रदर्शन किया और 15 अंक हासिल किया, जबकि चंद्रन रंजीत (Chandran Ranjit) ने उनका अच्छा साथ दिया और 9 अंक बटोरे।


Web Title: Pro Kabaddi League 2019, SemiFinal Highlights: Dabang Delhi beat Bengaluru Bulls by 44-38 to reach in Final
कबड्डी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे