Pro Kabaddi League 2019: prize money and schedule | Pro Kabaddi League 2019, Prize Money: जानिए विजेता टीम के लिए क्या होगी प्राइज मनी, बाकी टीमों को मिलेगा कितना?
Pro Kabaddi League 2019, Prize Money: जानिए विजेता टीम के लिए क्या होगी प्राइज मनी, बाकी टीमों को मिलेगा कितना?

प्रो कबड्डी लीग-2019 के लीग मुकाबले समाप्त हो चुके हैं। अब 14 अक्टूबर से अगले दौर के मैच खेले जाने हैं। प्लेऑफ में हरियाणा स्टीलर्स, यूपी योद्धा, यू मुंम्बा और बेंगलुरु बुल्स की टीमें भिड़ेंगी। वहीं दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स ने सीधे सेमीफाइनल में जगह बना ली है। फाइनल मैच 19 अक्टूबर को खेला जाना है।

प्रो-कबड्डी लीग के सातवें सीजन में टीमों और खिलाड़ियों को पुरस्कार के तौर पर कुल आठ करोड़ रुपये दिए जाएंगे। आयोजकों ने इसकी घोषणा की। लीग के सबसे मुश्किल सप्ताह की शुरुआत अहमदाबाद के ट्रांसस्टाडिया में स्थित ईकेए एरेना में होगी।

पुरस्कार की यह राशि अन्य शीर्ष लीगों के बराबर है। प्लेऑफ में पहुंचने वाली सभी टीमों को पुरस्कार में कुछ राशि मिलेगी। लीग की चैम्पियन को तीन करोड़ दिए जाएंगे जबकि फाइनल में पहुंचने वाली टीम को 1.8 करोड़ की राशि दी जाएगी।

तीसरे और चौथे पायदान पर रहने वाली टीम को 90-90 लाख और पांचवें एवं छठे स्थान पर रहने वाली टीम को 45-45 लाख रुपये दिए जाएंगे।मबाकी बची पुरस्कार की राशि व्यक्तिगत अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ियों को दी जाएगी।

शेड्यूल:

14 अक्टूबर (Eliminator 1 and 2):

एलिमिनेटर-1: यूपी योद्धा बनाम बेंगलुरु बुल्स, एका एरीना बनाय ट्रांसस्टेडिया, अहमदाबाद

एलिमिनेटर-2: यू मुंबा बनाम हरियाणा स्टीलर्स, एका एरीना बनाय ट्रांसस्टेडिया, अहमदाबाद

16 अक्टूबर (Semifinal 1 and 2):

सेमीफाइनल-1: दबंग दिल्ली बनाम एलिमिनेटर-1 की विजेता टीम, एका एरीना बनाय ट्रांसस्टेडिया, अहमदाबाद

सेमीफाइनल-2: बंगाल वॉरियर्स बनाम एलिमिनेटर-2 की विजेता टीम, एका एरीना बनाय ट्रांसस्टेडिया, अहमदाबाद

फाइनल: सेमीफाइनल-1 की विजेता बनाम सेमीफाइनल-2 की विजेता टीम, एका एरीना बनाय ट्रांसस्टेडिया, अहमदाबाद


Web Title: Pro Kabaddi League 2019: prize money and schedule
कबड्डी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे