Pro Kabaddi league 2019: इन टॉप-5 रेडर्स पर रहेंगी नजरें, विपक्षी खेमे को भेदने में हैं माहिर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 21, 2019 06:56 AM2019-07-21T06:56:32+5:302019-07-21T06:56:32+5:30

Pro Kabaddi league 2019: जुलाई-अक्टूबर तक आयोजित होने वाले प्रो कबड्डी लीग 2019 के सातवें सीजन में कौन से टॉप-5 रेडर्स पर रहेंगी फैंस की नजरें, जानिए

Pro Kabaddi league 2019: Five raiders to watch out for in season 7 | Pro Kabaddi league 2019: इन टॉप-5 रेडर्स पर रहेंगी नजरें, विपक्षी खेमे को भेदने में हैं माहिर

पटना पाइरेट्स के प्रदीप नरवाल के नाम सर्वाधिक 858 रेड पॉइंट्स दर्ज हैं

प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन की शुरुआत 20 जुलाई को हुई, जिसका फाइनल 19 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस लीग में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जो तीन महीने तक चलने वाले इस इवेंट में खिताब जीतने के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगी।

प्रो कबड्डी लीग का सातवां सीजन नए फॉर्मेट और नई टीमों के जुड़ने से अब तक का सबसे रोचक सीजन हो सकता है। आइए एक नजर डालते हैं उन स्टार रेडर्स पर, जो अपने दमदार प्रदर्शन से अपनी टीमों को मैच जिता सकते हैं। 

प्रो कबड्डी लीग 2019: इन टॉप-5 रेडर्स पर रहेंगी नजरें

1.पवन सहरावत (बेंगलुरु बुल्स): सीजन 6 के मोस्ट वैल्यूऐबल प्लेयर रहे पवन सहरावत सातवें सीजन में भी इसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे। अगर उन्होंने पिछले सीजन का प्रदर्शन दोहराया तो बेंगलुरु बुल्स के लिए खिताब बचाना आसान हो जाएगा। पवन सहरावत ने सीजन 6 में सर्वाधिक 271 रेड पॉइंट्स दर्ज किए।

2.सिद्धार्थ देसाई (तेलुगू टाइटंस): सिद्धार्थ देसाई ने पिछले सीजन में यू मुंबा की तरफ से खेलते हुए प्रो कबड्डी लीग में शानदार आगाज किया था। वह पिछले सीजन में अपनी टीम के सबसे घातक रेडर रहे थे और सीजन 6 में 218 अंक जुटाए थे। उनके इस प्रदर्शन ने उन्हें पिछले सीजन में सर्वश्रेष्ठ डेब्यू खिलाड़ी का अवॉर्ड भी जिताया था। इस सीजन में भी देसाई की नजरें उस प्रदर्शन को दोहराने पर होंगी।

3.प्रदीप नरवाल (पटना पाइरेट्स): प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट्स (858) दर्ज करने वाले प्रदीप नरवाल की नजरें इस सीजन में भी कमाल करने पर होंगी। पिछले सीजन में नरवाल ने तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स के लिए 233 रेड अंक जुटाए। सातवें सीजन में उनकी नजरें अपना प्रदर्शन बेहतर करते हुए पटना को फिर से चैंपियन बनाने पर होगी।

4.मनिंदर सिंह (बंगाल वॉरियर्स): पहले सीजन में खिताब जीतने वाली जयपुर पिंक पैंथर्स में शामिल रहे मनिंदर सिंह ने पांचवें सीजन में बंगाल वॉरियर्स से जुड़ने के बाद से ही अपने जोरदार प्रदर्शन से छाप छोड़ी। वह पिछले दो सीजन में बंगाल के टॉप रेडर रहे और पांचवें सीजन में 190 रेड पॉइंट्स और सीजन-6 में 206 रेड पॉइंट्स अपने नाम किए।

5.अजय ठाकुर (तमिल थलाइवाज): समय बीतने के साथ ही तमिल थलाइवाज के कप्तान अजय ठाकुर और बेहतरीन होते गए हैं। उन्होंने पिछले सीजन में अपनी टीम के लिए अकेले दम मैच जीते हैं। अजय ने पांचवें सीजन में 213 रेड पॉइंट्स और छठे सीजन में 203 रेड अंक जुटाए। सातवें सीजन में अजय ठाकुर एक और रेडर राहुल चौधरी के साथ मिलकर विपक्षी टीमों की मुश्किलें बढ़ाएंगे। 

Web Title: Pro Kabaddi league 2019: Five raiders to watch out for in season 7

कबड्डी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे